कैबिनेट मंत्री सोनी भगावन वाल्मीकि जी के प्रकट दिवस के मौके निकाली गई शोभा यात्रा में हुए शामिल

0
83

 

भगवान वाल्मीकि मिलाप सभा गोदाम मोहल्ला को 5लाख और केंद्रीय वाल्मीकि मंदिर को 10 लाख रुपए देने का किया ऐलान

अमृतसर 30 अक्टूबर (पवित्र जोत) : भगवान वाल्मीकि जी के प्रकट दिवस मौके शहर में अलग अलग स्थानों पर निकालीं गई । शोभा यात्रा में ओम प्रकाश सोनी डाक्टरी शिक्षा और खोज मंत्री पंजाब मुख्य मेहमान के तौर पर शामिल हुए और भगवान वाल्मीकि मिलाप सभा गोदाम मोहल्ला की तरफ से निकाली गई
शोभा यात्रा मौके शसोनी ने रथ खींच कर शोभा यात्रा का आग़ाज़ किया। इस मौके सोनी की तरफ केंद्रीय वाल्मीकि मंदिर में माथा भी टेका गया। सोनी ने भगवान वाल्मीकि मिलाप सभा गोदाम मोहल्ला को 5लाख और केंद्रीय वाल्मीकि मंदिर को 10 लाख रुपए देने का किया ऐलान किया।

इस मौके सोनी ने संबोधन करते कहा कि अमृतसर गुरूयों, पीरों की धरती है और इस धरती पर कई ग्रंथों की रचना हुई है। उन्होंने कहा कि हम सभी बड़े भाग्यशाली हैं कि भगवान वाल्मीकि जी ने इस धरती पर बैठ कर रामायण की रचना की। इस मौके सोनी ने समूह अमृतसर निवासियों को प्रकट दिवस की बधाई दी। इस मौके भगवान वाल्मीकि मिलाप सभा गोदाम मोहल्ला की तरफ से सोनी को सम्मान चिह्न देकर सम्मानित भी किया गया।

इस उपरांत सोनी की तरफ से भगवान वाल्मीकि जी के प्रकट दिवस के मौके ख़ज़ाना गेट में लगाए लंगर की शुरुआत की और संगतें को लंगर बँटा।

सोनी ने बताया कि पंजाब सरकार की तरफ से भगवान वाल्मीकि जी का जन्म दिवस कल 31 अक्तूबर को सूबे भर में मनाया जा रहा है, जिस का राज्य स्तरीय समागम रामतीर्थ में होगा।

इस मौके मेयर नगर निगम करमजीत सिंह रिंटू, डिप्टी मेयर यूनिस कुमार, पार्षद विकास सोनी, पार्षद श्रीमती राजबीर कौर, महेस खन्ना, सुनील काउंटी, परमजीत सिंह चोपड़ा, अश्वनी पप्पू, ताहर शाह, चेयरमैन विमल कुमार, प्रधान योगराज, विशाल गिल, रिंकू पहलवान, मदन लाल, राकेश गिल, रौशन लाल इंद्रजीत मट्टू, गोपी अटवाल, श्री सुभाष अटवाल के इलावा बड़ी संख्या में संगता उपस्थित थे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY