हमें शहीदों द्वारा दिखाए रास्ते पर चलना चाहिए : सोनी

0
39

शहीद मदन लाल ढींगरा के शहादत दिवस पर समागम
अमृतसर, 17 अगस्त (पवित्र जोत) : शहीद मदन लाल ढींगरा के शहादत दिवस मौके पंजाब सरकार की तरफ से शहीद को श्रद्धा के फूल भेंट करते ओम प्रकाश सोनी डाक्टरी शिक्षा और खोज मंत्री पंजाब ने कहा कि हम इन शहीदों की वजह से ही आज़ादी का आनंद ले रहे हैं और हमारा सब का फर्ज बनता है कि हम शहीदों द्वारा दिखाऐ गए रास्ते पर चलें। सोनी  ने कहा कि देश के लिए बलिदान करने वाले शहीद और उनके परिवार देश का अनमोल विरसा और सरमाया हैं और आज की नौजवान पीढ़ी को शहीदों की तरफ से दिखाऐ गए रास्ते से सीध लेनी चाहिए।   सोनी ने कहा कि देश की आज़ादी में अमृतसर निवासियों का बहुत बड़ा योगदान रहा है। उन्होंने कहा कि जलियांवाला  बाग़ में शहीद होने वाले शूरबीर जिनमें बड़ी संख्या अमृतसर के योद्धो की थी।
सोनी ने कहा कि हमारी सरकार शहीदों के परिवारों प्रति पूरी गंभीर है और आज़ादी संग्रामियों को घर मुहैया करवाने के लिए पुड्डा, गमाडा में राखवांकरन का कोटा 2 प्रतिशत से अधिक करके 3 प्रतिशत कर दिया गया है और सरकार की तरफ से स्वतंत्रता सैनानियो को राज्य मार्गों और टॉल टैकस की छूट भी दी गई है। उन्होंने कहा कि शहीदों के परिवारों को किसी भी तरह की मुश्किल पेश नहीं आने दी जायेगी और सरकार उनकी हर संभव मदद करेगी।
इस मौके पर  पुलिस कमिश्नर सुखचैन सिंह गिल , निगम कमिश्नर मलविंदर सिंह जग्गी, एस डी एम अर्श दीप सिंह, कैप्टन संजीव शर्मा,  तहसीलदार  लखबीर सिंह ने भी  श्रद्धा के फूल अर्पित किए।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY