मुख्यमंत्री ने अमृतसर में राष्ट्रीय झंडा लहराया, 45 स्टेट अवॉर्डी व्यक्तियों  को किया सनमानित

0
47

अमृतसर रेल हादसो के 34 पीड़ितों के वारिसों को नियुक्ति पत्र सौंपे

अमृतसर, 16 अगस्त (राजिंदर धानिक) :   पंजाब के मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने आज समाज प्रति महत्वपूर्ण योगदान डालने और समर्पित भावना के साथ सेवाओं निभाने के लिए 45 स्टेट अवॉर्डी व्यक्तियों को सर्टिफिकेट, शाल और मैडल के साथ सम्मानित किया।

साल 2020 के लिए यह अवार्ड इससे पहले कोविड के कारण नहीं दिए जा सके थे। हालाँकि साल 2021 के स्टेट ऐवारडियों के लिए अलग तौर पर समागम करवाया जायेगा जहाँ पश्चिमी कमांड के कमांडर इन चीफ़ और बाकी सभी रैंकों के अफसरों समेत मशहूर शख़्सियतों को कोविड विरुद्ध लड़ाई में मिसाली योगदान डालने बदले सम्मानित किया जायेगा।
कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने सब -इंस्पेक्टर जसवीर सिंह को ‘मुख्यमंत्री रक्षक पदक अवार्ड ’ के साथ सम्मानित किया जो इस समय पर मलेरकोटला में सीटी -2के ऐस.ऐच.ओ. के तौर पर तैनात हैं और उन्होंने मलेरकोटला में एक दुकान के पर स्थित घर में आग लग जाने मौके वहां रहते परिवार को बचाने के लिए साहस और बहादुरी दिखाई थी।

इसके इलावा मुख्यमंत्री ने ए.आई.जी. ऐस.टी.ऐफ. सनेहदीप शर्मा, डी.ऐस.पी. जालंधर गुरमीत सिंह, ए.डी.सी.पी. -4लुधियाना रुपिन्दर कौर , एडीसीपी जांच लुधियाना रुपिन्दर कौर भट्टी, डीएसपी डिटैकटिव मोगा जंगजीत सिंह और डीएसपी डिटैकटिव अमृतसर देहाती गुरिन्दरपाल सिंह के इलावा इंस्पेक्टर गुरप्रीत सिंह, इंस्पेक्टर सुरिन्दर कौर, इंस्पेक्टर बिठल हरी, ऐसआई लखबीर सिंह, एएसआई कंवलजीत सिंह, एएसआई अमनदीप सिंह, एएसआई जगदीप सिंह, कांस्टेबल जगजीत सिंह और कांस्टेबल दलजीत कुमार को भी सम्मानित किया।
इस मौके मुख्य मंत्री ने जोढ़ा फाटक में अमृतसर रेल हादसो के 34 पीडितों के हरेक पारिवारिक मैंबर को सरकारी नौकरी के लिए नियुक्ति पत्र भी सौंपे।
मुख्य मंत्री यहाँ भारत के 45वें आज़ादी दिवस मौके राज्य स्तरीय समागमों का नेतृत्व कर रहे थे।
इस मौके मुख्यमंत्री ने यहाँ गांधी मैदान में राष्ट्रीय झंडा लहराया और विश्वास ज़ाहिर किया कि लोगों की सांझी भावना के साथ सभी चुणौतियो  पर जीत हासिल कर लेंगे। उन्होंने बलिदान देने वाले आज़ादी के परवानों को भी याद किया जिनकी बदौलत हमें आज़ादी नसीब हुई है।
अंडेमान सेलुलर जेल के दौरे को याद करते मुख्यमंत्री ने कहा कि वहां उन्होंने बहुत सी पंजाबियों के नाम देखे जिनके बारे उनको नहीं था पता कि इन लोगों ने भी देश की आज़ादी के लिए अदंलोन में हिस्सा लिया था। इन सभी लोगों को श्रद्धाँजलि भेंट करते मुख्य मंत्री ने कहा कि पंजाबियों ने देश की एकता और अखंडता के लिए बड़ी बलिदान दिए हैं।
इस मौके मुख्यमंत्री ने परेड का निरीक्षण किया और कमांडर डी.ऐस.पी. माधवी शर्मा और सेकिंड -इन -कमांड डी.ऐस.पी. हरिन्दर सिंह मान के नेतृत्व वाली मार्च के पास्ट की टुकड़ी से सलामी ली। परेड में शामिल टुकड़ियों में पंजाब पुलिस रिकरूटज़ प्रशिक्षण सैंटर, जहान खेलें, पंजाब जेल पुलिस, चण्डीगढ़ पुलिस, गारडियनज़ आफ गवर्नेंस और पंजाब आर्म्ड पुलिस का पाईप बैंड शामिल थे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY