सरकार और प्रशसन की लापरवाही के साथ लोग दर दर की ठोकरों खाने के लिए हुए मजबूर

0
40

_________
पिछले पाँच दिनों से अमृतसर नहीं पहुँची करोना के बचाव के लिए वैकसीन
______
अमृतसर, 18 मई (राजिंदर धानिक)- केंद्र सरकार पंजाब सरकार और ज़िला प्रशासन की तरफ से करोना के बचाव को लेकर रोकथाम सम्बन्धित वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। परन्तु हैरानी की बात यह है कि वैक्सीन लगाने के लिए प्रेरित करने वाले नेता और उच्च अधिकारी सरकारी,गिरा -सरकारी अस्पतालों में वैक्सीन पहुँचाने के लिए फैल साबित हो रहे हैं।
महानगर में पिछले पाँच दिनों से वैक्सीन न आने के कारण लोग परेशान हो रहे हैं। कैबिनेट मंत्री ओ पी सोनी महानगर के अलग अलग विभागों के उच्च आधिकारियों के साथ गाड़ीयाँ पर है का जायज़ा लेने के लिए दौरा तो कर रहे हैं परन्तु वैक्सीन प्रबंध नहीं करवा रहे हैं। सिवल सर्जन डाक्टर चरनजीत सिंह को इस सम्बन्धित पूछने के लिए फ़ोन करें तो वह फ़ोन उठाना भी मुनासिब नहीं समझते हैं। ऐसे हालातों में आम पब्लिक जाये तो जाये कहाँ। लोग करोना महामारी का जोखिम उठाकर वैक्सीन लगाने के लिए अस्पतालों में आते हैं परन्तु वहाँ के डाक्टरों और स्टाफ सदस्यों की तरफ से करोना वैक्सीन नहीं है कह कर वापिस भेज दिया जा रहा है। लोगों का कहना है कि अगर पंजाब सरकार और प्रशासन नहीं कर सकते तो अलग अलग चैनलों,अख़बारों या ओर तरीकों के साथ लोगों को वैक्सीन लगवाने का दूशप्रचार क्यों किया जा रहा है। एक तरफ़ लाकडाउन और रात का कर्फ़्यू लगा कर लोगों को घरों के अंदर रहने के लिए प्रेरित किया जाता है। दूसरे तरफ़ सरकार और प्रसासन की लापरवाहीयों के साथ लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए दर दर ठोकरों खाने के लिए मजबूर किया जा रहा है।
इस सम्बन्धित सिवल सर्जन डाक्टर चरनजीत सिंह के साथ बातचीत करने के लिए कई बारी फ़ोन लगाया परन्तु उन्होंने फ़ोन उठाना मुनासिब नहीं समझा। दूसरी तरफ़ डाक्टर रकेश कोंडल को भी कई बारी फ़ोन किया परन्तु उनके साथ बातचीत नहीं हो सकी।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY