शहर की चारदीवारी होगी तारों के जंजाल से मुक्त -सोनी

0
29

1.25 करोड़ रुपए की लागत के साथ चल रहे विकास कामों का लिया जायज़ा

अमृतसर 18 मई (राजिंदर धानिक) :   स्मार्ट सीटी प्रजैकट के अंतर्गत वाल्ड सीटी के बाहरवार सभी बिजली और टैलिफ़ोन की तारों को अंडरगाराउड किया जा रहा है, जिस के साथ चारदीवारी के बाहर फैली हुई तारों के जंजाल से शहरवासियों को मुक्ति मिलेगी। इन शब्द ओम प्रकाश सोनी डाक्टरी शिक्षा और खोज मंत्री पंजाब की तरफ से लोहगड़ गेट में चल रहे विकास कामों का जायज़ा लेने उपरांत किया। इस मौके उनके साथ डिप्टी कमिशनर  गुरप्रीत सिंह खेहरा, पुलिस कमिशनर डा: सुखचैन सिंह गिल और कमिशनर नगर निगम  कोमल मित्तल भी थे।

                   सोनी ने बताया कि शहर की वालड सिटी के बाहर 7.5 किलोमीटर एरीए में 1.25 करोड़ रुपए की लागत के साथ विकास कार्य तेज़ी के साथ चल रहे हैं। उन्होंने बताया कि दोनों तरफ़ सड़क को 22 -22 फुट चौड़ा भी किया जा रहा है और इसके साथ साथ एक अलग पानी स्पलाई लाइन भी डाली जा रही है और पैदल चलने वालों के लिए और एक साइक्लिंग ट्रैक भी बनाया जा रहा है। सोनी ने बताया कि पहले लोहगड़ गेट से ख़ज़ाना गेट तक इस काम को मुकंमल किया जायेगा।  सोनी ने सम्बन्धित नगर निगम के आधिकारियों को हिदायत की कि इस काम को तेज़ी के साथ पूरा किया जाये।

                    सोनी ने आधिकारियों को कहा कि काम में तेज़ी लाई जाये जिससे शहर निवासियों को किसी किस्म की मुश्किल पेश न आए। उन्होंने सम्बन्धित ठेकेदार को भी हिदायत की कि सभी काम गुणवता भरपूर होने चाहिए और विकास कामों में लापरवाही बिल्कुल बरदाश्त नहीं की जायेगी। उन्होंने नगर निगम के आधिकारियों को कहा कि सभी काम अपनी निगरानी नीचे करवाए जाएँ और समय पर मुकम्मल किये जाएँ।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY