राष्ट्रीय महिला सशक्तीकरण पुरस्कार 2020 के लिए आवेदन आमंत्रित

0
52

महिलाओं के सशक्तिकरण और विकास के लिए उत्कृष्ट योगदान देने वाले लगभग 15 व्यक्तियों को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर नारी शक्ति पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा
अमृतसर, 28 जनवरी (राजिंदर धानिक) : राष्ट्रीय पुरस्कार (नारी शक्ति पुरस्कार -२०२०) के लिए महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए किए गए उत्कृष्ट कार्यों के लिए नामांकन मांगे गए हैं।

आज यहां इसका खुलासा करते हुए डिप्टी कमिश्नर गुरप्रीत सिंह खैहरा ने कहा कि महिला और बाल विकास मंत्रालय ने भारत में महिलाओं के लिए सर्वोच्च नागरिक सम्मान ‘नारी शक्ति पुरस्कार 2020’ के लिए नामांकन आमंत्रित किया है। उन्होंने कहा कि यह पुरस्कार उन लोगों को दिया गया जो लगातार महिलाओं के सशक्तिकरण की दिशा में काम कर रहे थे और समाज में महिलाओं के उत्थान और विकास के लिए विशेष योगदान दे रहे थे।

उपायुक्त ने कहा कि 8 मार्च 2021 को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर लगभग 15 हस्तियों को नारी शक्ति पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा।

पात्रता मानदंड के बारे में विस्तार से बताते हुए खेहरा ने कहा कि जिन व्यक्तियों, समूहों और संगठनों ने महिलाओं के सशक्तीकरण के लिए बहुत अच्छा काम किया है, वे पुरस्कार के लिए आवेदन कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि व्यक्तिगत श्रेणी के लिए आवेदक की आयु कम से कम 25 वर्ष होनी चाहिए। संस्थानों में कम से कम पांच साल का अनुभव होना चाहिए।

उन्होंने कहा कि आवश्यक दस्तावेजों के साथ नामांकन / आवेदन केवल www.narishaktipuruskar.wcd.gov.in पर जमा किए जा सकते हैं और किसी अन्य तरीके से भेजे गए आवेदन / नामांकन पर विचार नहीं किया जाएगा।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY