मिशन फतेह को सावधानियाँ अपना कर ही किया जा सकता है कामयाबः डी.सी.

0
36

चयनित रूटों पर बस सेवा बहाल

अमृतसर, 4 जून (अकाशमीत): कोविड-19 ख़िलाफ़ जंग को पूरे राज्य में लोगों तक लेकर जाने के लिए मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह के नेतृत्व में 30 जून तक चलाई जाने वाली जागरूकता मुहिम की शुरुआत हो चुकी है। इस मुहिम दौरान लोगों को कोरोना विरुद्ध जागरूकता पैदा करना, फ्लू के लक्षणों और उसकी क्रियाओं संबंधी जागरूक करना और महामारी विरुद्ध मिल कर लड़ने के बारे जागरूक करना शामिल है।
जिलाधीश शिवदुलार सिंह ढिल्लों ने जानकारी देते बताया कि सरकार की तरफ से कुछ चयनित रूटों पर बस सेवा बहाल कर दी गई है। उन्होने बताया कि बसों में सामाजिक नियमों को ध्यान में रखकर ही सवारियां बैठाई जा रही हैं और हर बस में सैनीटाईज़र और डस्टबिन की सुविधा दी गई है। ढिल्लों ने कर्मचारियों को सलाह देते कहा कि बसों में प्रत्येक व्यक्ति से कम से कम 1 मीटर की दूरी बनाई जाए और अपने हाथों को समय-समय पर साबुन और पानी के जरिये 20 सैकिंड तक धोएँ या फिर अल्कोहल युक्त सैनेटाईज़र का प्रयोग करें। उन्होने कहा कि अपनी, आँखें, नाक और मुँह को न छूएं और इस्तेमाल किये हुए टिशू पेपर को ढक्कन वाले कूड़ेदान में ही फेंका जाये।
ढिल्लों ने बताया कि हम कुछ सावधानियाँ अपना कर ही मिशन फतह को कामयाब कर सकते हैं। उन्होने कहा कि सभी विभागों को इकठ्ठा होकर इस मिशन को कामयाब करने के लिए मेहनत करनी चाहिए। उन्होने लोगों को अधिक से अधिक कौवा एप डाउनलोड करने की अपील की जिससे वह इस बीमारी और इसके साथ जुड़े अन्य पहलूयों से लगातार जानकारी हासिल करते रहें।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY