सरकारी सीनियर सेकंडरी स्मार्ट स्कूल (लड़कियां) माल रोड में करवाया गया ज़िला स्तरीय पेंटिंग मुकाबला

0
25

अमृतसर 23 नवंबर (राजिंदर धानिक) : डिप्टी कमिशनर -कम -ज़िला चुनाव अधिकारी गुरप्रीत सिंह खेहरा की योग्य अगुआई नीचे ज़िला सवीप नोडल अफ़सर -कम -ज़िला शिक्षा अफ़सर (सैै:सी और ऐ.सि.) सुशील कुमार तुली के की तरफ से बनाऐ प्रोगराम अनुसार भारत चुनाव कमीशन की तरफ से योग्यता 1जनवरी 2022 अनुसार वोटरों की हिस्सेदारी बढ़ाने के लिए सुचारू वोटर शिक्षा और चयन भागीदारी (सवीप) सम्बन्धित गतिविधियों की लड़ी के तौर पर ज़िला स्तरीय पेंटिंग मुकाबला सरकारी सीनियर सेकंडरी स्मार्ट स्कूल (लड़किया)माल रोड में करवाई गया। इस पेंटिंग मुकाबलो में तहसील स्तर पर बेहतरीन पेंटिंग तैयार करने वाली पहली तीन पुजीशने हासिल करने वाले विद्यार्थियों ने भाग लिया। ज़िला स्तरीय इस मुकाबलो में विद्यार्थियों ने वोटर जागरूकता को दर्शाते आकर्षक पेंटिंग बनाईं।
ज़िला सवीप नोडल अफ़सर -कम -ज़िला शिक्षा अफ़सर (सैै:सी और ऐ.सि.) सुशील कुमार तुली ने बताया कि चुनाव प्रक्रिया को सफल बनाने के लिए हर समाज के हर वर्ग की अहम भूमिका है। उन्होंने बताया कि रंगों की भाषा के साथ किसी भी जटिल बात को आसानी के साथ समझाया जा सकता है।उन्होंने कहा कि नये वोटरों को रजिस्टर करने के लिए प्रशासन की तरफ से चलाई जा रही वोटर जागरूकता मुहिम के अच्छे निष्कर्ष देखने को मिल रहे हैं और योग्य नौजनावों में वोट बनाने प्रति भारी उत्साह पाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि वोटर जागरूकता के लिए सवीप गतिविधियों भविष्य में भी इसी तरह जारी रहेंगी।
इस मौके सरकारी सीनियर सेकंडरी स्मार्ट सकूल(लड़किया),माल रोड की प्रिंसिपल मनदीप कौर,ज़िला सवीप टीम मैंबर मिस आदर्श शर्मा, कुलबीर कौर,अलका रानी, बिमला,गीतिका, गुलशन,सतवंत कोर,मीनाक्षी,मुनीश कुमार,मनदीप कौर बल,गुरिन्दर कौर,कुलदीप कौर,रजिन्दर सिंह और हिना भी उपस्थित थे।ज़िला स्तर के इन पेंटिंग मुकाबलों में सरकारी सीनियर सेकंडरी स्मार्ट स्कूल राजा सांसी की ज्योति ने पहली,सरकारी सीनियर सेकंडरी स्मार्ट स्कूल छेहरटा के अंकुर ने दूसरी और सरकारी सीनियर सेकंडरी स्कूल मत्तेवाल की हरप्रीत कौर ने तीसरी पोज़िशन हासिल की।इस मौके प्रशासन की तरफ से विजेता विद्यार्थियों को इनाम भी बांटे किये गए।सरकारी सीनियर सेकंडरी स्कूल खलचियां के चरनजीत सिंह और सरकारी एलिमेंट्री स्कूल गुमटाला के बलजिन्दर सिंह ने जज की भूमिका निभाई।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY