तीनों खेती काले कानून रद्द होना पंजाब और पंजाबियत की बड़ी जीत – औजला

0
21

68वें सर्व भारतीय सहकारी दिवस समागम का किया उद्घाटन
अमृतसर 19 नवंबर (राजिंदर धानिक) : तीनों ही खेती काले कानून रद्द होने पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का धन्यवाद करते हुए गुरजीत सिंह औजला सांसद मैंबर ने कहा कि यह तीनों ही खेती काले कानूनी पहले ही रद्द कर देने चाहिए थे जिससे 700 के करीब किसानों की शहादत न होती। उन्होंने कहा कि तीनों ही खेती काले कानून रद्द होना पंजाब और पंजाबियत की एक बड़ी जीत है। उन्होंने कहा कि किसान केवल अपने लिए आंदोलन नहीं थे कर रहे, वह तो आम लोगों के लिए अन्दोलत जिससे उन को महँगाई की मार से बचाया जा सके।
इन शब्दों का प्रगटावा गुरजीत सिंह औजला ने पंजाब राज सहकारी कृषि विकास बैंक चण्डीगढ़ की तरफ से 68वें सर्व भारतीय सहकारी दिवस आर्ट गैलरी अमृतसर में समागम दौरान किया। इस मौके औजला ने श्री गुरु नानक देव जी के प्रकाश उत्सव की बधाईं दीं और बताया कि सहकारिता लहर गुरू बादशाह जी के बताए हुए फलसफे की सही प्रतिनिधित्व करती हुई, बराबरता, सांझेदारी और सांझे तौर पर समूचे समाज की तरक्की में अपना योगदान डाल रही है।  औजला ने किसानों को कहा कि वह कर्जों की सही प्रयोग और किश्तों को समय पर वापिस करें।
औजला ने कहा कि आज के युग में नौजवानों को आगे आ कर खेती करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि नौजवान सहकारी सभायें से कर्ज़ लेकर अपना काम बढ़िया ढंग के साथ शुरू कर सकते हैं। औजला ने बताया कि सहकारी सभायों का मुख्य काम डिफालटर किसानों को कर्ज़े से राहत दिलाना है। इस मौके औजला की तरफ से सहकारी संस्थायों, वेरका, मारकफैड्ड, पंजाब एग्रो, सहकारी बैंक और ओर अलग अलग बैंक हेल्प ग्रुपों की तरफ से लगाए गए स्टालो का निरीक्षण भी किया।
इससे पहले सहाहक मैनेजिंग डायरैक्टर बरजिन्दर कौर ने मुख्य मेहमान को स्वागतम कहा और बैंकों की तरफ से चलाईं जा रही कर्ज़ स्कीमों, कर्ज़ पुनर्गठन स्कीम, और दंडत ब्याज माफी स्कीम बारे विस्तारपूर्वक रोशनी रौशनी पाया। इस मौके श्रीमती बरजिन्दर कौर ने  औजला को यादगारी चिह्न देकर सम्मानित भी किया।
इस मौकेे भुपिन्दरप्रीत सिंह डिप्टी रजिस्ट्रार सहकारी सभायें, प्रीत महेन्दर सिंह डी.जी.ऐम,  जसकिरत सिंह ने नौजवान औरतो और पिछड़े वर्गों को सहकारिता बारे जानकारी दी। समागम को पूर्व विधायक और चेयरमैन पनसीड जुगल किशोर शर्मा ने भी संबोधन किया।
इस मौके विधायक सुनील दत्ती, चेयरमैन ज़िला योजना बोर्ड  राज कंवलप्रीत सिंह लक्की, जगबीर सिंह कोटली, डायरैक्टर ऐस.ए.डी.बी, अवतार सिंह,  सनप्रीत सिंह औजला, हरमन औजला,  सुखराज रंधावा, हरप्रीत सिंह चीमा के इलावा बड़ी संख्या में अधिकारी और किसान उपस्थित थे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY