एयर इंडिया ने अमृतसर –नांदेड़ सीधी उड़ान की बुकिंग फिर शुरू की

0
30

सप्ताह में होगी सिर्फ़ एक उड़ान, मुंबई को भी सीधा नांदेड़ के साथ जोड़ा गया
अमृतसर 18 नवम्बर (पवित्र जोत) : श्री करतारपुर साहिब का रास्ता खुलने के बाद अब अमृतसर से पाँच सिख तख़्तों में से एक तख़्त श्री हजूर साहब नांदेड़ जाने वाले पंजाब और विदेश बसते हज़ारों श्रद्धालुओं के लिए एक ओर अच्छी ख़बर आई है। इस सम्बन्धित प्रैस को जारी एक विशेष बयान में फलाई अमृतसर इनीशिएटिव के ग्लोबल कनवीनर और अमृतसर विकास मंच के विदेश सचिव समीप सिंह गुमटाला ने जानकारी सांझी की कि एयर इंडिया ने अमृतसर -नांदेड़ सीधी उड़ानें को 30 अक्तूबर से निरस्त करने की आलोचना का सामना करने के बाद अब 24 नवंबर, 2021 से इस सीधी उड़ान को फिर शुरू कर रही है।
एयर इंडिया के इस फ़ैसले का स्वागत करते गुमटाला ने बताया कि एयर इंडिया की वैबसाईट पर उपलब्ध समय सूची अनुसार, यह उड़ान अब अमृतसर से हर बुधवार प्रातःकाल 10:45 बजे रवाना होगी और दोपहर 1बजे नांदेड़ पहुँचेगी। इसी तरह नांदेड़ से पहली उड़ान 27 नवंबर से शुरू होगी पर हर शनिवार प्रातःकाल 9:15 बजे रवाना होकर प्रातःकाल 11:30 बजे अमृतसर उतरेगी। एयर इंडिया की तरफ से इस उड़ान के साथ मुंबई को भी सीधा नांदेड़ के साथ जोड़ दिया गया है। अमृतसर से नांदेड़ पहुँच कर जहाज़ फिर मुंबई के लिए रवाना होगा और इसी तरह शनिवार को मुंबई से नांदेड़ पहुँच कर फिर अमृतसर के लिए उड़ान भरेगा।
गुमटाला ने कहा कि, एयर इंडिया ने अक्तूबर महीnebमें, 2021 -22 के लिए अपने सर्द ॠतु की समांसूची में से इस सीधी उड़ान की बुकिंग को निरस्त कर दिया था। फलाई अमृतसर इनीशिएटिव ने यह मामला शिरोमणी समिति प्रधान बीबी जगीर कौर, मुख्यमंत्री चरनजीत सिंह चन्नी, अमृतसर से संसद मैंबर गुरजीत सिंह औजला और मीडिया के ध्यान में लाया और भारत सरकार को विनती की कि एयर इंडिया की तरफ से दोनों पवित्र शहरों के बीच इस महत्वपूर्ण हवाई संपर्क को जारी रखा जाये। इस के बंद होने साथ देश -विदेश से श्रद्धालुओ में रोष की लहर फैल गई थी। यह सीधी उड़ान बड़े लंबे समय से पंजाबियों द्वारा की जा रही माँग को मुख्य रखकर शुरू की गई थी। अब इसके फिर शुरू होने साथ यात्री फिर हजूर साहिब दर्शन करने के लिए सिर्फ़ 2घंटे 15 मिनट में पहुँच सकेंगे ।
गुमटाला ने भारत के शहरी हवाबाज़ी मंत्री जोतीरादित्या सिंधिया का इस उड़ान को फिर शुरू करने के लिए धन्यवाद किया और आशा प्रकट की कि अच्छा स्वीकृति मिलने पर एयर इंडिया इस उड़ान के संचालन को फिर तीन दिन कर देगी। उन्होंने बताया कि फलाई अमृतसर इनीशीएटिव ने हाल ही में अमृतसर से दिल्ली, मुंबई और श्रीनगर के लिए गो फस्ट एअरलाईन की तरफ से रोज़मर्रा की छह उड़ानों की शुरुआत के बाद एक मीटिंग दौरान गो फस्ट एअरलाईन के आधिकारियों को पिछले सालों के आंकड़ों से समेत अमृतसर -नांदेड़ दरमियान सीधी उड़ानें शुरू करनlne के लिए विनती की है। उन्होंने पंजाब सरकार को हवाई अड्डे से श्री दरबार साहिब तक बी.आर.टी.ऐस. मेट्रो बस सेवा तुरंत बहाल करने और हवाई अड्डे को पंजाब के ओर शहरों की बस सेवा के साथ जोड़ने की भी अपील की है।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY