फलाई अमृतसर इनीशिएटिव और अमृतसर विकास मंच की तरफ से गो फस्ट की छह उड़ानें शुरू किये जाने का स्वागत

0
27

अमृतसर 7 नवम्बर (राजिंदर धानिक) : : फलाई अमृतसर इनीशीएटिव और अमृतसर विकास मंच ने भारत के कम किराए वाली एयरलाईन गो फस्ट, जिसको पहले गो एयर के तौर पर जाना जाता था, की तरफ से श्री गुरु रामदास जी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा अमृतसर से छह रोजाना की सीधी उड़ानें शुरू करने के ऐलान का स्वागत किया है। गो फस्ट 11 नवंबर 2021 से अमृतसर -दिल्ली के बीच तीन, अमृतसर मुंबई के बीच दो और श्रीनगर के लिए रोज़ाना की एक सीधी उड़ानों का संचालन शुरू करने जा रही है।

प्रैस को जारी बयान में अमृतसर विकास मंच के सरप्रस्त मनमोहन सिंह बराड़ और फलाई अमृतसर इनीशिएटिव के भारत के कनवीनर योगेश कामरा ने गो फस्ट का धन्यवाद करते कहा कि अमृतसर से अब गो फस्ट की उड़ानों की शुरुआत हमारे  तरफ से पिछले लंबे समय से अमृतसर के लिए ओर सीधी उड़ानें शुरू करवाने के लिए किये जा रहे यतनों को एक ओर सफलता मिली है। पवित्र शहर अमृतसर के हवाई अड्डे से गो फस्ट अब उड़ानों का संचालन करने वाली छठी भारतीय एयरलाईन होगी। यहाँ वर्णनयोग्य है कि जनवरी 2021 के शुरू में हम विस्तृत आंकड़ों सो के साथ एयरलाईन के सीईयो और उनके आधिकारियों को ईमेल के द्वारा संपर्क किया और उनको अमृतसर से घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानें शुरू करने की बिनती की।

इसके बाद 31 जनवरी 2021 को गो फस्ट के आधिकारियों की एक टीम ने हवाई अड्डे का दौरा करने उपरांत श्री हरिमंदिर साहिब में दर्शन किये। इस मौके मंच के सरप्रस्त मनमोहन सिंह बराड़, सरप्रस्त प्रिंसिपल कुलवंत सिंह अनखी, प्रधान हरदीप सिंह चाहल, सचिव योगेश कामरा ने श्री दरबार साहिब अमृतसर के सूचना दफ़्तर में गो फस्ट के आधिकारियों का स्वागत किया और एअरलाईन के आधिकारियों को जल्द अमृतसर हवाई अड्डे से घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों का संचालन शुरू करने की फिर बिनती की।

मंच के सरप्रस्त मनमोहन सिंह बराड़ ने कहा, हमें यह जान कर बहुत ख़ुशी हो रही है कि गो फस्ट ने अब इस सर्दियों की समय सूची में 11 नवंबर को उड़ानें शुरू करने का फ़ैसला लिया है जिस के साथ लाखों सैलानियों, परिवार और दोस्तों को मिलने आने वाले यात्रियों और सर्दियों में पंजाब आने वाले प्रवासी पंजाबियों को लाभ होगा। अमृतसर का हवाई अड्डा न सिर्फ़ पंजाब के लोगों की सेवा करता है, बल्कि पड़ोसी राज्यों जम्मू -कश्मीर और हिमाचल प्रदेश के लोग भी यहाँ से उड़ानें लेते हैं। इन उड़ानों के शुरू होने साथ रोज़गार के नये मौके पैदा होंगे और कोविड के बाद अमृतसर के सैर -सपाटे को फिर सुरजीत करने  में मदद मिलेगी जिस के साथ पंजाब की आर्थिकता को भी लाभ होगा।

मंच के प्रधान हरदीप सिंह चाहल ने पंजाब सरकार को बिना किसी देरी के एयरपोर्ट से दरबार साहिब तक बी.आर.टी.ऐस. के अंतर्गत शुरू की बस सेवा को तुरंत बहाल करने की अपील की और पंजाब के दूसरे शहरों से एयरपोर्ट तक बस सेवा तुरंत शुरू करने की माँग की। इन सीधी उड़ानो को हरमन प्यारा बनाने के लिए पंजाब के सैर सपाटा विभाग को भी सक्रिय भूमिका निभानी चाहिए और विशेष छूटों, प्रोत्साहन स्कीमों और प्रचार गतिविधियों के द्वारा घरेलू और अंतरराष्ट्रीय सैलानियों को पंजाब की तरफ आकर्षित करने के लिए सहृदय यत्न करने चाहिए।

योगेश कामरा ने बताया कि भारत के ओर प्रमुख शहरों जैसे कि  हैदराबाद, बेंगलुरु, चेनयी, कोलकाता, गोआ, देहरादून, अहमदाबाद, लखनऊ, वाराणसी, पटना, बागडोगरा (सिलिगुड़ी), गुहाटी, कोची, नागपुर, आईज़वाल के लिए गो फस्ट की दिल्ली और मुंबई सीधी उड़ान के द्वारा बहुत ही कम समय में इन शहर के हवाई अड्डों के लिए उड़ान ले सकते हैं।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY