देश के 8 हज़ार केन्द्रों पर दीं जा रही हैं 700 सस्ती दवाएँ: शेरगिल,हनी

0
37

जन औशदी केन्द्रों और मनाया एकता सप्ताह

अमृतसर,29 अक्तूबर (पवित्र जोत)- भारत सरकार की तरफ से जन औशधी केन्द्रों और जन औशदी मित्र सम्मेलन के अंतर्गत मिशन एकता सप्ताह मनाया जा रहा है। जिस के चलते वेरका मिल्क पलांट अमृतसर में जन औशधी केंद्र और राम सिंह पंवार की देख -रेख में प्रोगराम करवाया गया। जिसमें जन औशधी केंद्र और सरकार की तरफ से दीं जा रही सुविधाएं सम्बन्धित शहर निवासियों को जानकारी दी गई।
इस मौके पर गुरू नानक देव अस्पताल के रिटायर्ड प्रोफ़ैसर डा.ज्ञान सिंह शेरगिल्ल, हलका पूर्वी से भाजपा के इंचार्ज एडवोकेट राजेश हनी, डा.इन्दरजीत सिंह हुन्दल, राजपाल शर्मा विशेष मेहमान उपस्थित हुए।
मेहमानों ने संबोधन करते हुए कहा कि केंद्र सरकार की तरफ से श्री वल्लब भाई पटेल के जन्म दिवस को समर्पित पूरे देश में जन औशधी मित्र सम्मेलन के अंतर्गत नेशनल युनटी सप्ताह मनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि देश के लोगों की सेहत सेवाओं को ध्यान में रखते साल 2015 से पूरे हिंदुस्तान में 8000 जन औशधी केंद्र खोले गए हैं। जिसके साथ लोगों को सेवा भी और रोज़गार भी नायरा दिया गया। जिनमें सस्ते दवाएँ और सरजीकल का समान लोगों को दिया जा रहा है। इन दवाओं का इस्तेमाल करने के साथ जनता को छत्तीस सौ करोड़ की बचत हो रही है।
प्रोगराम के संचालक राम सिंह पंवार की तरफ से मेहमान का सम्मान करते स्वागत किया गया। इस मौके पर अरविन्दर वड़ैच,बोबी वेरका,अमनप्रीत कौर, सरला शर्मा सहित ओर कई इलाका निवासी मौजूद थे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY