सिख कत्लोगारत के आरोपी टाइटलर का समर्थन करने के लिए सिद्धू और चन्नी सिखों को सफाई दें : चुघ

0
17

 

पंजाब कांग्रेस स्पष्ट करे कि सिख कत्लोगारत के आरोपी कांग्रेस नेता टाइटलर, कमलनाथ , व सज्जन पर क्या स्टैंड है: चुघ

अमृतसर/ चंडीगढ़, 30 अक्तूबर (राजिंदर धानिक) :  भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुघ ने आज पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और पंजाब कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिद्धू से यह स्पष्ट करने की मांग की कि क्या वे 1984 के सिख विरोधी कत्लोगारत (दंगों) के आरोपी जगदीश टाइटलर को दिल्ली कांग्रेस कमेटी में विशेष आमंत्रित सदस्य के रूप में शामिल किए जाने का क्या समर्थन करते हैं?

उन्होंने कहा कि सिद्धू ने खुद स्वीकार किया है कि 1984 के सिख विरोधी दंगों से वह बमुश्किल बच पाए थे और अब उन्हें कांग्रेस का नेता होने पर गर्व महसूस होता है क्या सत्ता लोभ तो नही है ।

चुघ ने एक बयान में कहा कि टाइटलर को कांग्रेस के उन प्रमुख नेताओं में से एक के रूप में नामित किया गया है जो दिल्ली में सिखों की हत्या में शामिल थे, लेकिन कमलनाथ और सज्जन कुमार के साथ वह भी अब कांग्रेस की आंखों के तारे बने हुए हैं, इस तथ्य के बावजूद कि सिखों के खिलाफ दंगों को भड़काने में उनकी भूमिका की पोल कई गवाहों ने खोली है।

चुघ ने याद दिलाया कि कैसे कांग्रेस ने 1984 में स्वर्ण मंदिर में टैंक भेजे और व्यापक तबाही मचाने के लिए सेना भेजी थी।

उन्होंने कहा कि चन्नी और सिद्धू सहित सभी सिख नेताओं को पंजाब के लोगों को कांग्रेस का हिस्सा होने के लिए स्पष्टीकरण देना चाहिए, जिसने अतीत में सिखों के खिलाफ हत्या और हत्या के जघन्य अपराध अंजाम दिए थे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY