उद्योगपतियों और कारोबारियों  विरुद्ध वैट के 40,000 केस रद्द करने का सरकार ने किया ऐलान -सोनी

0
51

पंजाब प्रदेश व्यापार मंडल ने उद्योगपतियों की माँगों को मनवाने के लिए उप मुख्यमंत्री का किया धन्नवाद
अमृतसर, 29 अक्तूबर (राजिंदर धानिक) : राज्य के व्यापार और उद्योग को राहत देते पंजाब सरकार ने राज्य के व्यापारियों और उद्योगपतियों विरुद्ध वित्तीय साल 2014 -15, 2015 -16 और 2016 -17 के साथ सम्बन्धित वैट के कुल 48,000 मामलों में से 40,000 बकाया मामलों को शुरू से रद्द करने का ऐलान कर दिया है।
उप मुख्यमंत्री पंजाब ओम प्रकाश सोनी ने आज अपने रिहायश में पंजाब प्रदेश व्यापार मंडल के साथ बातचीत करते कहा कि पंजाब सरकार शुरू से ही उद्योगों प्रति संवेदनशील रही है। उन्होंने कहा कि पंजाब के विकास में उद्योगपतियों और कारोबारियों का बड़ा योगदान है और यह पंजाब के विकास में रीढ़ के हड्डी हैं। सोनी ने कहा कि सम्बन्धित व्यापारियों /उद्योगपतियों को कुल बकाया टैकस देनदारी का सिर्फ़ 30 प्रतिशत संचित करवाने के लिए कह कर 8000 बकाया मामलों को आपसी सहमति के साथ निपटाया जायेगा और इस तरह उनको इस पक्ष पर होने वाली बहुत सी असुविधाओं से बचाया जायेगा। उप मुख्यमंत्री सोनी ने कहा कि सरकार की तरफ से ओर राहत देते उनको मौजूदा वित्तीय साल दौरान उपरोक्त टैकस देनदारी का सिर्फ़ 20 फीसद संचित करवाना होगा और बाकी 80 फीसद अगले साल तक संचित करवाना होगा।
सोनी ने कहा कि व्यापार को उत्साहित करने के लिए जल्द ही जिले में प्रदर्शनी केंद्र स्थापित किया जायेगा जिससे देश विदेशों से उद्योगपति आकर अपने समान की प्रदर्शनी लगा सकें। उन्होंने  कहा कि राज्य के सरहदी जिले में आर्थिक गतिविधियों को प्रोत्साहन देने  के लिए पंजाब सरकार पट्टी -मक्खू रेल लिंक के लिए अपेक्षित ज़मीन ऐकुआइर करेगी और आने वाले बजट से पहले भारत सरकार के रेलवे मंत्रालय को सौंपेगी।
सोनी ने कहा कि दर्मियाने उद्योगों के लिए बिजली कनेक्शनों पर फिक्सड चारजिज को घटा कर 50 प्रतिशत कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि औद्योगिक फोकल पुआइंटों में बुनियादी ढांचे को अपग्रेड करने के लिए 150 करोड़ रुपए ख़र्च किये जाएंगे। उन्होंने कहा कि उद्योगपतियों की 90 फीसद से ज़्यादा माँगों को मान लिया गया है और चुनाव  से पहले पहले बाकी रहती माँगों भी पुरी कर दीं जाएंगी।
इस मौके पंजाब प्रदेश व्यापार मंडल के प्रधान प्यारे लाल सेठ ने कहा कि वह उप मुख्यमंत्री पंजाब  ओ पी सोनी के बहुत धन्यवादी हैं, जिनकी बदौलत पिछले कई सालों से उद्योगपतियों की पैंडिंग पड़े मुश्किलें का निपटारा किया गया है। उन्होंने कहा कि हमारी 90 प्रतिशत से ज़्यादा माँगों को अमली जामा पहना दिया गया है।
इस मौके पंजाब प्रदेश व्यापार मंडल के महामंत्री समीर जैन, सुरिन्दर दुग्गल, वजीर चंद, कमल डालमिया,  राजीव अनेजा,  राजेश सोही,  बलबीर भसीण के इलावा ओर उद्योगपतियों और कारोबारी भी उपस्थित थे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY