फेडरेशन (मेहता) भाई अमरीक सिंह की तरफ से दिए अपने स्वरूप और सोच को रखेगी कायम:प्रधान ढोट, सेखों

0
44

कहा दमदमी टकसाल की अगवाही में फेडरेशन नौजवानों और पंथ की चढ़ती कला के लिए बनायेगी बड़े प्रोग्राम
फैडरेशन (मेहता) ने सिख नौजवानों को सोशल मीडिया पर हो रहे गुंमराहकुन्न और झूठ प्रचार से सुचेत रहने के लिए किया प्रेरित: भाई मेहता,चावला
अमृतसर 13 सितम्बर (राजिंदर धानिक) सिख स्टूडैंट्स फेडरेशन (मेहता) की जनरल बॉडी की विशेष सभा भाई गुरदास हाल में फेडरेशन के प्रधान भाई अमरबीर सिंह ढोट के नेतृत्व में हुई। जिसमें फेडरेशन के सरप्रस्त भाई राजिन्दर सिंह मेहता और भाई अमरजीत सिंह चावला ने अपने संबोधन में देश के अलग अलग राज्य और समूचे पंजाब में पहुँचे फेडरेशन के अधिकारियों को मुख़ातिबक होते कहा कि महान शहीदों की इस जत्थेबंदी की तरफ से जो पिछले समय दौरान सिख कौम, पंथ की चढ़ती कला और नौजवानों की रूह में पंथक जज़्बा कायम करने के लिए मुशक्कतें की गई थीं। उसे आज के समय में कायम रखना और बुलन्दियो तक लेकर जाना हमारी जत्थेबंदी की बड़ी ज़िम्मेदारी बनती है।भाई मेंहता और भाई चावला ने आगे कहा कि जहाँ बीसवीं सदी के महान जनरल रूह ए कौम संत बाबा जनरल सिंह खालसा भिंडरावालों और भाई साहिब भाई अमरीक सिंह के नेतृत्व में लड़े गए सिख संघर्ष का ज़िक्र किया गया, वहाँ ही फैड्डरेशन के अनमोल हीरे भाई हरमिन्दर सिंह संधू और अन्य मरहूम योद्धों की बलि को याद किया गया। इस दौरान फेडरेशन प्रधान भाई अमरबीर सिंह ढोट ने बोलते फेडरेशन पुरातन रुतबे और मान सम्मान को कायम रखने के लिए नौजवानों को संकल्प के साथ जोड़ने और पंथ की चढ़दीकला के लिए फेडरेशन दमदमी टकसाल की अगवाही नीचे बड़े और अहम प्रोगराम बनायेगी।

उन्होंने कहा कि फेडरेशन भविष्य में अपनी रिवायत और परंपरा को कायम रखते संकल्प और स्टडी सरकलों का आयोजन भी करेगी। फेडरेशन अपने मुख्य मंतव्यों को अमली जामा पहनाने के लिए सिख नौजवानों और विद्यार्थियों को सिख इतिहास की जानकारी और अपने गुरू साहबानों के आदर्शों की प्राप्ति के लिए प्रेरित करेगी। फेडरेशन के सचिव जनरल भाई लखबीर सिंह सेखों ने फेडरेशन कारकुनो को संबोधन करते फेडरेशन के पुरातन इतिहास मुख्य मंतव्य ज़िंमेवारियो और प्राप्तियाँ का विस्तार सहित ज़िक्र करते कहा कि भाई साहब भाई अमरीक सिंह की तरफ से जो पहचान फेडरेशन को मिली है जो रुतबा सिख पंथ में स्थापित हुआ उसे कायम रखने के लिए फैड्डरेशन मेहता दृढ़ संकल्प करेगी।फेडरेशन के इस विशेष और भरवें जलसा में अहम संकल्पों को प्रवानगी भी दी गई। जिसमें फेडरेशन के सीनियर उप प्रधान और अनुशासनी समिति के चेयरमैन भाई गगनदीप सिंह,लखबीर सिंह सेखों और हरशदीप सिंह रंधावा की तरफ से तीन संकल्प पढ़े गए। जिसमें भाई अमरीक सिंह और सिख संघर्ष के नीतीवेता रौशन दिमाग़ भाई हरमिन्दर सिंह संधू की तरफ से जो संत बाबा जर्नैल सिंह जी खालसा भिंडरा वालों की रहनुमाई में सिखी की आन और शान के लिए लड़े गए संघर्ष की माँगों की पूर्ति के लिए फेडरेशन के दृढ़ संकल्प का ज़िक्र किया गया।पिछले समय दौरान चाहे संघर्षशील धड़े दरमियान पैदा हुई आपसी वर्गवादम् और भाई मारू जंग कारण संघर्ष को ढाह लगी है परंतु सिख पंथ की परंपराओं और ऐतिहासिक रवायतों मुताबिक खालसा पंथ एक दिन अपनी मंजिल पर ज़रूर पहुंचेगा। दूसरे संकल्प में शहीद हरमिन्दर सिंह संधू प्रति कुछ लोगों की तरफ से पैदा की गलत फहमियो की कड़े शब्दों में निंदा करते कहा कि फेडरेशन मेहता सिख पंथ के अनमोल हीरे भाई संधू को शहीद मानती है और मानती रहेगी।तीसरे संकल्प में उन्होंने किसानों की हिमायत करते उनके ख़िलाफ़ केंद्र की तरफ के पास किये तीनों ही काले कानूनों को रद्द करने की माँग करते उनकी फसलों के वाजिब मूल्य देने के लिए कहा गया।
प्रोग्राम के अंत में भाई रजिन्दर सिंह मेहता भाई अमरजीत सिंह चावला और प्रधान अमरबीर सिंह ढोट की तरफ से आए हुए सभी अधिकारियों को सिरोपा देकर सम्मानित भी किया गया। इस मौके संत बाबा बुद्ध सिंह छोटे घूमने,शिरोमणी समिति के जनरल सचिव भगवंत सिंह स्यालका,सीनियर उप प्रधान जसपाल सिंह, सीनियर उप प्रधान गगनदीप सिंह,मुख्य सचिव गुरमिन्दर सिंह चावला,सीनियर उप प्रधान मनजीत सिंह बाठ दर्शन सिंह , शेरअमीर सिंघ,हरशदीप सिंघ रंधावा, अवतार सिंह बुट्टर, ,कुलविन्दर सिंह ढोट, अंमृतपाल सिंह पन्नू,दलजिन्दर सिंघ कैप्टन, जगजीत सिंह खालसा,ज्ञानी तेजपाल सिंह (कुरूक्षेत्र) हरियाणा स्टेट के प्रधान अमरदीप सिंह अठवाल आदि भी उपस्थित थे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY