बुढ्ढे नाले की तर्ज़ पर तुंग ढाब ड्रेन को किया जायेगा प्रदूषण मुक्त – औजला

0
34

अमृतसर 19 अगस्त 2021 (पवित्र जोत): लोक सभा मैंबर गुरजीत सिंह औजला की तरफ से शहर की तुंग ढाब ड्रेन, जो कि प्रदूषण के कारण लगातार चर्चा में रहती है, का पक्का हल होता नज़र आ रहा है। बीते दिनों अपने घर आए मुख्यमंत्री पंजाब कैप्टन अमरिन्दर सिंह के पास तुंग ढाब ड्रेन का मुद्दा बहुत गंभीरता के साथ उठाए जाने के बाद में आज गुरूवार को मुख्यमंत्री के निर्देश पर प्रमुख प्रिंसिपल सचिव सुरेश कुमार ने इस विषय पर उच्च स्तरीय मीटिंग की। जिसमें मेयर करमजीत सिंह रिंटू, लोक निर्माण विभाग, स्थानीय सरकार सिवरेज और अन्य विभागों के सीनियर अधिकारी शामिल थे।
मीटिंग बारे जानकारी देते औजला ने बताया कि आज की मीटिंग में फ़ैसला हुआ कि सभी सम्बन्धित विभाग एक टीम के तौर पर काम करते 2 महीनों में तकनीकी पहलूयों को ध्यान में रखते हुए ऐसा विकल्प दें, जिसमें किसी भी पक्ष को परेशान किये बिना इसके प्रदूषण का मसला हल किया जा सके। उन्होंने बताया कि सुरेश कुमार ने इस मुद्दे पर हुई देरी का कारण भी पूछा और स्पष्ट किया कि मुख्य मंत्री पंजाब इस मुद्दे को जल्दी से जल्दी हल करना चाहते हैं, इन सभी विषयों को ध्यान में रखते समय का ध्यान रखते हुए ऐसी रिपोर्ट पेश करें जो ज़मीनी स्तर पर लागू की जा सके।
औजला ने बताया कि मैं बतौर काऊंसलर भी तुंग ढाब ड्रेन का मुद्दा सरकार के पास उठाता रहा हूँ और बीते सैशन में लोक सभा में भी यह मुद्दा उठाया था। उन्होंने बताया कि अब जिस दिन मुख्यमंत्री पंजाब मेरी रिहायश पर आए थे, तो उस दिन भी मेरी एक ही -एक माँग तुंग ढाब नाला ही था। जिसका हल करने का वायदा करते उन्होंने मीटिंग रखी थी, जो कि आज चण्डीगढ़ में हुई है। उन्होंने आशा अभिव्यक्ति कि जल्दी ही इस प्रदूषण से अमृतसर निवासियों को मुक्ति मिलेगी और इस का ऐसा हल ढूँढा जायेगा जिस के साथ कोई पक्ष तंग भी न हो।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY