196 लाभपात्रियों को आज 90 लाख रुपए की राशि जारी योग्य लाभपात्री इस रकम का सही उपयोग करें:- मेयर करमजीत सिंह

0
63

 

मेयर की तरफ से प्रधान मंत्री आवास योजना के अंतर्गत योग्य लाभपात्रियों को अब तक बाँटे गए लगभग 4.25 करोड़ रुपए

अमृतसर 26 जुलाई (राजिंदर धानिक) : मेयर करमजीत सिंह की तरफ से प्रधान मंत्री आवास योजना’अधीन विधानसभा हलका अमृतसर केंद्रीय के योग्य पाए गए 196 लाभपात्रियों को अपने नये मकान बनाने या मकानों की उसारी में वृद्धि के लिए दी जाने वाली वित्तीय सहायता की लगभग 90 लाख रुपए राशि की किश्त उनके बैंक खातों में ट्रांसफर करने सम्बन्धित पत्र दिए गए। ज़िक्रयोग्य है कि अब तक इस योजना के अंतर्गत लगभग 4.25 करोड़ रुपए की राशि मेयर की तरफ से लाभपात्रियो को बांटी जा चुकी है।
मेयर करमजीत सिंह ने अपने संबोधन में कहा कि अमृसतर शहर में कुल 5087 लाभपात्रियों के केस सरकार की तरफ से स्वीकृत किये गए हैं जिन में 4418 केस नयी उसारी के लिए और 669 केस उसारी में वृद्धि के लिए स्वीकृत किये गए हैं जिसमें हर एक लाभपात्री को 1.50लक्ख रुपए नियमों के अंतर्गत 4किश्तों में दिए जाने हैं और जो लाभपात्रियों की तरफ से अपने नये मकान की उसारी नियमों अनुसार की जा रही है और उनकी तरफ से कागज़ी कार्यवाही पूरी की गई है उन्होंने लाभपात्रियों को अनुदान की लगातार पहली, दूसरी और तीसरी किश्त की राशि जारी की जा रही है। अब तक नयी उसारी के लिए 542 लाभपात्रियों को पहली किस्त, 254 लाभपात्रियों को दूसरी किश्त के 50 -50 हज़ार रुपए और 41 लाभपात्रियों को तीसरी किश्त के 20 हज़ार रुपए और 1लाभपातरी को चौथी किस्त की अदायगी की गई है और 52 लाभपात्रियों को उसारी में वृद्धि के लिए आदायगी की किश्त उनके बैंक खाते द्वारा जारी की जा चुकी है।
आज इसी लड़ी में कुल 179 लाभपात्रियों को मकानों की उसारी के लिए 50 -50 हज़ार रुपए की राशि के हिसाब के साथ कुल 85 लाख रुपए और 17 लाभपात्रियों को लगभग 5.20 लाख की राशि उनके बैंक खातों में ट्रांसफर करने सम्बन्ध पत्र दिए गए हैं। ज़िक्रयोग्य है कि पिछले दिनों भी मेयर करमजीत सिंह की तरफ से विधान सभा हलका अमृतसर उत्तरी के में वार्ड नं.12 और 13 के 62 योग्य लाभपात्रियों को 16.44लाख रुपए की राशि उनके बैंक खातों में ट्रांसफर करने सम्बन्धित पत्र जारी किये गए थे। इस तरह नगर निगम अमृतसर की तरफ से लगभग 4.25 करोड़ रूपए की राशि लाभपात्रियों के बैंक खातों में ट्रांसफर हो चुकी है।
मेयर ने कहा कि उन को बहुत ख़ुशी है कि उनके काऊंसलर साथियों और नगर निगम के आधिकारियों की टीम ने अमृतसर केंद्रीय विधान सभा हलके जरूरतमंद परिवारों की पहचान की और आज मकान बनाने और उसारी में विस्तार करने के लिए दी जाने वाली अनुदान बैंक खातों में ट्रांसफर करने सम्बन्धित पत्र दिए गए हैं।
इस अवसर पर डिप्टी मेयर यूनस कुमार, अतिरिक्त कमिशनर सन्दीप ऋषि, काऊंसलर विकास सोनी, काऊंसलर महेश खन्ना, पूर्व काऊंसलर सुरिन्दर छिन्दा, पूर्व काऊंसलर सरबजीत सिंह लाटी, परमजीत सिंह चोपड़ा, इकबाल सिंह शेरी, सुनील कोटी, सचिव विशाल वधावन, सुपरडंट लवलीन शर्मा, वृन्दा महाजन, हरप्रीत सिंह के इलावा भारी संख्या में नगर निगम के अधिकारी, कर्मचारी और लाभपात्री मौजूद थे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY