कोविड की तीसरी लहर के मुकाबले के लिए जून के आखिर तक डाक्टरों को प्रशिक्षण दे दी जायेगी -सोनी

0
49

अधिक पैसे वसूलने वाले अस्पतालों पर होगी कारवाई
अमृतसर, 22 मई (पवित्र जोत) : कोविड की तीसरी संभावी लहर और इस के बच्चों पर प्रभाव की संभावनायों और चिंता को ध्यान में रखते हुए इसके मुकाबले के लिए जून के अंत तक सभी डाक्टरों को विशेष प्रशिक्षण दी जायेगी। उक्त शब्दों का प्रगटावा कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश सोनी ने वार्ड नंबर 48 के अधीन पड़ते इलाके शेरा वाला गेट में 50 लाख रुपए की लागत के साथ नयी सड़कों के विकास कामों की शुरुआत करने मौके पत्रकारों के साथ बातचीत करते किया। इस मौके काऊंसलर विकास सोनी,कांग्रेसी नेता इकबाल सिंह शैरी, बबी पहलवान,रिंकू महेशवरी,मनमोहन कुंद्राbभी उपस्थित थे।
सोनी ने ग्रामीण इलाकों में कोविड के पैर पसारने पर चिंता ज़ाहिर करते हुए सेहत विभाग समेत ओर विभागों की टीमों को हरेक गाँव में घर -घर निगारनी तुरंत शुरू करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि टीमों को बिना किसी देरी से प्राथमिक दवाओं के साथ लैस किया जाये और लक्षणों वाले व्यक्तियों की आर.ए.टी. टेस्टिंग तुरंत की जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि हरेक जिले में कुछ कम्युनिटी हैल्थ सैंटर को एल -2 सहूलतों के लिए तैयार किया जाये। जहाँ आक्सीजन कन्नसैंटरेटर और उचित इलाज प्रोटोकोल समेत डाक्टरों की व्यवस्था हो।
इस प्रक्रिया में सरपंचों को शामिल करने की ज़रूरत पर ज़ोर देते हुए सोनी ने टीकाकरन में उन समेत पंचों के साथ-साथ ब्लाक समिति और ज़िला परिषद के चेयरमैन और सदस्यों को प्रथमता देने के लिए कहा। उन्होंने सम्बन्धित आधिकारियों को कोविड मरीजों से अधिक पैसे वसून करने वाले प्राईवेट अस्पतालों के ख़िलाफ़ सख़्त करवाई करने के हुक्म देते कहा कि इन अस्पतालों की तरफ से पैसे वापस करवाए जाने चाहिएं। उन्होंने डिप्टी कमीशनरों को ऐसीं सभी शिकायतों का पता लगाने के लिए सेहत विभाग के साथ तालमेल करने के लिए कहा। सोनी ने ज़ोर देकर कहा कि हालाँकि बीते एक हफ्ते दौरान राज्य में कोविड के मामलों और पाज़ेटिविटी दर दोनों में गिरावट देखी गई है। उन्होंने पुलिस को निर्देश दिए कि कोविड सम्बन्धित सभी पाबंदियाँ शहरी और स्थानिक सरकार स्तर के नेताओं का सहयोग लेकर सख़्ती के साथ लागू करवाई जाएँ।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY