जिले में 1.10 लाख लोगों ने लगवाई कोरोना वैक्सीन -सोनी

0
51

 

आकसीजन के बफर स्टाक को बनाया जाये यकीनी

राज्य में अब तक हुए 4817738 करोना के टैस्ट

केंद्र पंजाब के किसानों को कर रहा है बदनाम

कोविड -19 महामारी को लेकर की रिविऊ मीटिंग

अमृतसर 3 अप्रैल (राजिंदर धानिक) : —पंजाब के तीनों ही मैडीकल कालेजों में रोजाना 35 हज़ार से अधिक करोना के टैस्ट किये जा रहे हैं और तीनों मैडीकल कालेजों में 4000 से ज्यादा बैड हैं और 1500 बैड कोरोना मरीजो के लिए आरक्षित रखे हुए हैं। यह शब्द ओम प्रकाश सोनी डाक्टरी शिक्षा और खोज मंत्री पंजाब ने आज सर्कट हाऊस में करोना महामारी को लेकर की गई रिविऊ मीटिंग दौरान किया। इस मीटिंग में गुरप्रीत सिंह खहरा डिप्टी कमिशनर, डा: सुखचैन सिंह गिल पुलिस कमिशनर, डा: चरनजीत सिंह सिवल सर्जन,डा: राजीव देवगन प्रिंसिपल मैडीकल कालेज अमृतसर, सन्दीप ऋषि अतिरिक्त कमिशनर नगर निगम, डा: अमरजीत सिंह सहायक सिवल सर्जन,डा: मदन मोहन के इलावा ओर अधिकारी भी उपस्थित थे।

मीटिंग दौरान करोना महामारी सम्बन्धित जानकारी लेते हुए सोनी ने बताया कि तीनों मैडीकल कालेजों में 35 प्रतिशत बैड के करीब करोना मरीजो का इलाज चल रहा है और 65 प्रतिशत के करीब बैड खाली पड़े हुए हैं। उन्होंने बताया कि पंजाब में अब तक कुल 4817738 करोना के टैस्ट किये जा चुके हैं, जिन में से 146360 मरीज़ पाजटिव डाले गए हैं और 2119 व्यक्तियों की मौत हुई है। उन्होंने बताया कि करोना महामारी की दूसरी लहर को लेकर सभी अस्पतालों में बुनियादी ढांचा विकसित किया जा चुका है। सोनी ने बताया कि जिले में रोजाना 5000 से ज़्यादा के करीब टैस्ट किये जा रहे हैं और जिले के 1.10 लाख लोगों ने करोना की वैक्सीन लगवा ली है। सोनी ने सम्बन्धित सेहत आधिकारियों को हिदायत की कि सरकारी अस्पतालों में आक्सीजन के बफर स्टाक को यकीनी बनाया जाये जिससे किसी भी आपातकालीन स्थिति का मुकाबला किया जा सके।
पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए सोनी ने कहा कि कुछ राजनैतिक दलों की तरफ से लोगों का ध्यान न रखते हुए भी रैलियाँ की जा रही हैं, जो कि बहुत चिंता का विषय है। उन्होंने कहा कि इन रैलियाँ पर रोक लगाने के लिए मुख्य मंत्री पंजाब के साथ बातचीत करेंगे। एक ओर सवाल के जवाब में सोनी ने कहा कि केंद्र सरकार की तरफ से प्रवासी मज़दूरों सम्बन्धित लिखे पत्र में केंद्र जानबूझ कर पंजाब के किसानों को बदनाम कर रहा है तो अगर किसानी आंदोलन को कमज़ोर किया जा सके। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार मज़बूती के साथ किसानों और आढ़तिया के साथ खड़ी है।

मीटिंग दौरान डिप्टी कमिशनर गुरप्रीत सिंह खेहरा ने बताया कि प्रसाशन की तरफ से लगातार लोगों को मास्क पहनने के लिए कहा जा रहा है और हेरिटेज स्ट्रीट में आ रहे लोगों को भी मास्क पहनने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि अलग अलग विभागों में जहाँ मुलाजिमों की संख्या ज़्यादा है वहां मोबायल वैन भेज कर मुलाजिमों को करोना का टीका लगाया जा रहा है।

——

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY