मिशन फतेह में लोगों की भागेदारी ज़रूरीः डिप्टी कमिश्नर

0
12
आंगनवाड़ी वर्कर घर-घर जाकर कोविड 19 बीमारी से बचने सबंधी पैम्फलैटों की बाँट करते हुए।

अमृतसर, 18 जून (आकाशमीत): मिशन फतेह के अंतर्गत जिले को कोविड मुक्त करने के लिए इस मुहिम में आम लोगों की भागेदारी ज़रूरी है, जिसके लिए सरकार और जिला प्रशासन की तरफ से यह सप्ताह अलग-अलग सार्वजनिक जागरूकता गतिविधियों को समर्पित किया गया है और इसके लिए लोक संपर्क विभाग की तरफ से छपवाए गए पैफलेटों को आंगनवाड़ी वर्कर घर-घर जाकर बांट रहे हैं और लोगों को इस महामारी विरुद्ध जागरूक किया जा रहा है।
इस सबंधी जानकारी देते हुए डिप्टी कमिशनर शिवदुलार सिंह ढिल्लों ने बताया कि जिले में लोक संपर्क विभाग की तरफ से प्रचार वाहन भी चलाए जा रहे हैं जो लोगों को कोविड से बचाव के लिए मास्क पहनने, सामाजिक दूरी रखने और हाथ धोने को रोजाना की ज़िंदगी का ज़रूरी हिस्सा बनाने के लिए प्रचार कर रहे हैं। उन्होने कहा कि यदि हम राज्य सरकार और सेहत विभाग की तरफ से अपने आप को इस बीमारी से बचाने के लिए दीं हिदायतों की इन-बिन पालना करेंगे तो निश्चित रूप से खुद तो इससे बचेंगे ही साथ ही अपने परिवार, आस-पड़ोस, जिले और राज्य में इसे फैलने से रोक सकेंगे।
उन्होने बताया कि सी.डी.पी.ओज़. के जरिए जिले में काम कर रहे आंगनवाड़ी वर्कर और हैलपर गाँव-गाँव जाकर पैंफलेट बांटने के साथ-साथ मिशन फतेह के अंतर्गत लोगों को हाथ धोने, सार्वजनिक स्थानों पर थूकने से गरेज करें, हाथ न मिलाएं, बेवजह घर से बाहर न निकलने सबंधी भी जागरूकता फैलाई जा रही है।
ढिल्लों ने सभी को अपने मोबाईल पर कौवा एप डाउनलोड करने की अपील करते कहा कि इस तरह करने के साथ यदि हम ख़ुद भी किसी मौके बीमारी से पीडित होते हैं तो सरकार और सेहत विभाग को ‘संपर्क ढूँढने’ (कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग) में बड़ी मदद मिलती है। उन्होने बताया कि कौवा एप डाउनलोड करने के बाद यदि मोबायल पर इन्टरनेट के साथ ब्लयूतुथ भी चलता रहे तो यह एप हमें आस-पास कोविड पीडित के होने बारे खबरदार भी करती रहती है।
उन्होने बताया कि मिशन फतेह के साथ अपनी प्रतिबद्धता व्यक्त करने के लिए हम कौवा एप के लैंडिंग पृष्ठ (वीडियो वाले पृष्ठ) पर ‘जुआइन मिशन फतेह’ को क्लिक करके हम अपने शहर और जिले का नाम भर कर सरकार की तरफ से चलाई ‘मिशन योद्धा’ मुकाबलो में भी भाग ले सकते हैं। हम अपना रैफ़रल कोड आगे अपने जानकारों में सांझा करके उनको भी एप पर मिशन फतेह में शामिल होने और प्रतियोगिता में भाग लेकर अपने अंक बढ़ाने के लिए प्रेरित कर सकते हैं। इस प्रत्योगिता के विजेताओं को बाद में टी-शर्टें और बैज इनाम के तौर पर दिए जाएंगे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY