क्या गुरु नगरी को गंदा करने वाले अधिकारी पर होगी कार्यवाही

0
76

दीवारों पर इश्तेहार बाजी करने व करवाने वालों पर होगी एफ आई आर
‌अमृतसर 27 मार्च (राजिंदर धानिक) : सावधान अब महानगर में अवैध तरीके के साथ दीवारों पर इश्तेहार बाजी करने वालों की खैर नहीं। नगर निगम की एनओसी के बिना बोर्ड फ्लेक्स और बैनर लगाने वालों को भी बख्शा नहीं जाएगा। जिसको लेकर विज्ञापन विभाग पूरी तरह सर गरम हो गया है। लेकिन हैरानी वाली बात यह है कि विज्ञापन विभाग की कुर्सी पर तैनात पहले अधिकारी को अवैध तौर पर गुरु नगरी में की जा रही इश्तिहार बाजी दिखाई क्यों नही दी, जिस की लापरवाही के चलते जहां शहर की दीवारों पिल्लरों को गंदा किया गया वहीं नगर निगम के गले को भी लाखों का चूना लगाया गया। क्या निगम के मेयर और कमिश्नर पहले अधिकारी के खिलाफ कार्यवाही करेंगे अगर कार्यवाही ना हुई तो जाहिर है कि निगम का सारा ताना-बाना ही बिगड़ा हुआ है।
विज्ञापन विभाग में नए तैनात अधिकारी सुशांत भाटिया द्वारा छेड़ी मुहिम के तहत पूरे शहर की दीवारों पर की गई इश्तिहार बाजी पर रंग फेर कर खत्म किया जा रहा है इसके साथ-साथ गैर कानूनी तरीके के साथ लगाए गए फ्लेक्स बोर्ड भी उतारे जा रहे हैं। विभाग में तैनात रहे पहले अधिकारी की देखरेख में पूरे शहर की गैर कानूनी तरीके के साथ दीवारें गंदी करने और गैर कानूनी तरीके के साथ फ्लेक्स बोर्ड की की गई दुरुपयोग संबंधित सवाल के जवाब के लिए निगम कमिश्नर कोमल मित्तल को फोन किया गया लेकिन किसी कारण वह फोन नहीं उठा सके।

फ्लेक्स छापने वालों की बढ़ेगी सिर दर्दी
नगर निगम की बिना एनओसी देखें कोई भी फ्लेक्स प्यार करने वाला मालिक फ्लेक्स नहीं तैयार कर सकेगा अधिकारी सुशांत भाटिया ने कहा कि ऐसा ना करने की सूरत में फ्लेक्स तैयार करने और करवाने वाले दोनों के ऊपर बनती कानूनी कार्यवाही की जाएगी। फ्लेक्स तैयार करने वाले मालिकों को नगर निगम द्वारा जारी एनओसी अपने पास रखनी जरूरी होगी और हर एक फ्लेक्स बोर्ड के नीचे पब्लिशर का नाम देना जरूरी होगा।

महानगर की दीवारों को गंदा करने वालों पर होगी एफ आई आर
अधिकारी सुशांत भाटिया ने बताया कि पूरा शहर अवैध इश्तेहार बाजी से भरा हुआ है । उन्होंने कहा कि दीवारों पर कमर्शियल और गैर कमर्शियल की जा रही इशिहारबाजी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। और नियमों की पुलंग ना करने वाले पर एफ आई आर की जाएगी ।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY