सरकार ने रेत, शराब और नशा माफिया की कमर तोड़ी -सोनी

0
132

सरकार की 4 साल की प्राप्तियाँ पर प्रैस कांफ्रेंस

अमृतसर, 18 मार्च (पवित्र जोत) : आपनी सरकार के चार वर्ष मुकम्मल होने पर अमृतसर में से प्रैस कान्फ़्रेंस को संबोधन करते कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश सोनी ने कहा कि हमारी सरकार खेती कानूनों की ज़ोरदार विरोध करती है और यदि राष्ट्रपति ने पंजाब की तरफ के पास किये गए बिलों को सहमति न दी तो हम सुप्रीम कोर्ट जायेंगे।

उन्होंने कहा कि इस के साथ ही केंद्र सरकार किसानों और आढतियों के बीच लंबे समय से अज़माए संबंधों को तोड़ने की कोशिश क्यों कर रही है। उन्होंने कहा कि यह नये कानून मौजूदा प्रणाली में कोई सुधार नहीं करेंगे बल्कि कृषि सैक्टर को तबाह कर देंगे।

अपनी सरकार की महत्वपूर्ण प्राप्तियाँ बताते सोनी ने कहा कि राज्य सरकार ने नशों की स्पलाई का कमर तोड़ने में सफलता हासिल की है। पंजाब पुलिस के आपरेशन रेड रोज़ की सफलता का हवाला देते उन्होंने कहा कि राज्य में नशो की स्थिति में बहुत सुधार हुआ है और रोज़मर्रा की ही बड़ी खेपें नशो की निर्यात की जा रही हैं।

उन्होंने कहा कि अलग -अलग माफिया (रेत, शराब, ट्रांसपोर्ट, नशा आदि) को ख़त्म करने की प्रक्रिया निरंतर जारी है और पिछले चार सालों दौरान इन का कमर बुरी तरह तोड़ दिया गया है।

पिछली सरकार दौरान रेत के द्वारा होती 35 करोड़ रुपए की आमदन मौजूदा समय में बढ़ हो कर 350 करोड़ रुपए तक पहुंच जाएँ बारे हवाला देते उन्होंने कहा कि प्रगति स्पष्ट तौर पर दिखाई दे रही है। इसी तरह शराब की खरीद से आबकारी कमाई जो पिछली सरकार समय 4300 करोड़ रुपए था, वह मौजूदा वित्तीय वर्ष में 7200 करोड़ रुपए हो गई है।

अपने विभाग की बात करते सोनी ने कहा कि सरकारी मैडीकल कालेज मोहाली साल 2020 -21 दौरान कार्यशील हो जायेगा। इस का नाम डाक्टर बी.आर. अम्बेडकर स्टेट मैडीकल सायंसज़ इंस्टीट्यूट पर रखा गया है। इस के साथ ही होशियारपुर में 325 करोड़ रुपए की लागत के साथ शहीद उधम सिंह सरकारी मैडीकल कालेज, पटियाला और अमृतसर में सरकारी मैडीकल कालेजों में 550 असामियाँ की प्रवानगी दी गई। इसके साथ ही कपूरथला में 325 करोड़ रुपए की लागत के साथ गुरू नानक देव सरकारी मैडीकल कालेज की मंज़ूरी दी गई है। उन्होंने कहा कि नर्सें, टैकनीशियन और दर्जा चार के कर्मचारियों की 464 विशेष असामियाँ और वीडियारऐल / ऐमआरयू लैब प्रोजेक्टों की 20 असामी, सेहत विभाग में मौजूदा 3954 खाली रेगुलर असामी और मैडीकल शिक्षा और खोज विभाग में 291 असामी भरने के लिए प्रवानगी दी जा उठाई है। इस के इलावा अमृतसर में 120 करोड़ की लागत वाला स्टेट कैंसर इंस्टीट्यूट स्थापित किया जा रहा है।

उन कहा कि पंजाब सरकार कोरोना के अधिक हो रहे मामलों को ले कर गंभीर है और मुख्य मंत्री का नेतृत्व में सख़्ती की जा रही है और इस लिए लोगों को भी पंजाब के भले ली सहयोग देने की ज़रूरत है।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY