हरेक सेहत बीमा योजना अधीन ई कार्ड बनाने के लिए विशेष मुहिम 28 फरवरी तक जारी

0
76

 

अब तक जिले में बने 4 लाख से अधिक कार्ड
अमृतसर 23 फरवरी: पंजाब के सभी जिलों में समूह लाभपातरियों को हरेक सेहत बीमा योजना के अंतर्गत ई कार्ड जारी करने के लिए 28 फरवरी तक विशेष मुहिम चलाई जा रही है।

इस सम्बन्धित जानकारी देते गुरप्रीत सिंह खेहरा डिप्टी कमिशनर अमृतसर ने बताया कि इस विशेष मुहिम के अंतर्गत जिले में विशेष कैंप लगाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि योग्य लाभपातरी अपना ई कार्ड बनवाने के लिए उचित पहचान दस्तावेज़ों के साथ अपने नज़दीकी कामन सर्विस सैंटर या सेवा केंद्र तक पहुँच करें। जिससे उनको 5 लाख रुपए तक की नकदी रहित इलाज सेवाओं का लाभ मिल सके। डिप्टी कमिशनर ने बताया कि जिन लाभपातरियें के पास पारिवारिक दस्तावेज़ नहीं हैं, को सरकार ने राहत प्रदान करते कहा है कि वह सरपंच /नगर काऊंसलर द्वारा तस्दीक किया हुआ पारिवारिक घोषणा पत्र भी दे कर अपना ई कार्ड बनवा सकते हैं। उन्होंने कहा कि इस लिए फार्म वैबसाईट www.sha.punjab.gov.in और उपलब्ध है। उन्होंने कहा कि सेहत बीमा कवर के लाभपातरियों में स्मार्ट राशन कार्ड धारक, एस ई सी सी परिवार, जे -फार्म धारक किसान,रजिस्टर्ड उसारी कामगार, छोटे व्यापारी और मान्यता प्राप्त और पीले कार्ड धारक पत्रकार शामिल हैं।

डिप्टी कमिशनर ने बताया कि अब तक जिले में 4 लाख से अधिक हरेक सेहत बीमा कार्ड बन चुके हैं और 28 फरवरी तक रोजाना शहरों /गाँवों में कैंप लगा कर लाभपातरियों के कार्ड बनाऐ जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि जिले के 96 अस्पतालों में कैशलैस इलाज की सुविधा मुहैया करवाई जा रही है।

डिप्टी कमिशनर ने बताया कि 24 फरवरी को ढाब खटीका,सरकारी डिस्पेंसरी गिलवाली गेट, अजनाला,मानांवाला और मजीठा के सरकारी अस्पतालों में विशेष कैंप लगा कर ज़रूरतमंदों के हरेक सेहत बीमा योजना के कार्ड बनाऐ जाएंगे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY