एक लाख नौजवानों को इस साल दौरान दी जायेगी सरकारी नौकरी -चन्नी

0
76

अमृतसर, 25 जनवरी (राजिंदर धानिक) : मुख्य मंत्री पंजाब की तरफ से घर घर रोज़गार मिशन के अंतर्गत इस साल दौरान एक लाख नौजवानों को सरकारी नौकरी मुहैया करवाई जायेगी और इसी के अंतर्गत 20 हज़ार असामियाँ पूरी करमेंके लिए इश्तिहार जारी कर दिया गया है। इन शब्दों का प्रगटावा चरनजीत सिंह चन्नी, तकनीकी शिक्षा और औद्योगिक प्रशिक्षण, रोज़गार जन्म मंत्री पंजाब ने नगर कौंसिल राजासांसी में मुख्य मंत्री पंजाब के साथ वर्चुअल मीटिंग दौरान किया।
मुख्य मंत्री पंजाब की तरफ से आज राष्ट्रीय कन्या बाल दिवस और राज स्तरीय मेगा रोज़गार मेले दौरान वर्चुअल मीटिंग करते कहा कि लड़कियाँ को अधिक से अधिक शिक्षा प्रदान करवानी चाहिए। उन्होंने कहा कि आज की लड़कियाँ किसी से भी कम नहीं। इस मौके चन्नी ने मीटिंग को संबोधन करते कहा कि पिछली सरकार के 10 साल दौरान नौजवानों को रोज़गार देने के लिए कोई प्रबंध नहीं किया गया और हमारी सरकार ने आतीं ही नौजवानों को रोज़गार देने के उद्देश्य को आगे बढ़ाया और 70 हज़ार नौजवानों को सरकारी नौकरियाँ मुहैया करवाई। इस के इलावा 1.17 लाख नौजवानों को कर्ज़ मुहैया करवा कर उन को पैरों पर खड़ा किया गया। उन्होंने बताया कि घर घर रोज़गार मिशन के अंतर्गत हरेक जिले में रोज़गार ब्यूरो स्थापित किये गए जहाँ प्राईवेट कंपनियाँ और नौजवानों को एक प्लेटफार्म और इकठ्ठा करके रोज़गार मुहैया करवाया जा रहा है।

इस मौके सर चन्नी ने बताया कि ज़िला रोज़गार ब्यूरो अमृतसर की तरफ से अब तक 22767 नौजवानों की प्लेसमेंट करवाई गई है। उन्होंने बताया कि अक्तूबर और दिसंबर महीनों दौरांन लगे रोज़गार मेलों में 7969 नौजवानों को कर्ज़ मुहैया करवा कर उन के पैरों पर खड़ा किया गया है। इस मौके चन्नी की तरफ से 5नौजवानों को कर्ज़े के प्रवानगी पत्र भी मुहैया किये गए। इस मौेके ज़िला रोज़गार ब्यूरो के द्वारा कर्ज़ प्राप्त करके अपने पैरों पर ले जाए होने वाले विकरमजीत सिंह निवासी अमृतसर ने वर्चुअल मीटिंग दौरान मुख्य मंत्री पंजाब का धन्यवाद करते कहा कि वह अपंग है और उस ने रोज़गार मेले दौरान 6लाख रुपए का कर्ज़ प्राप्त करके अपना जिंम शुरू किया था और अब वह अपनी रोज़ी रोटी के समर्थ हो गया है।
राष्ट्रीय बच्ची दिवस मौके सर चन्नी की तरफ से 5नवजन्मी बच्चियाँ और उनकी माताओं को बलैंकटस और बेबी कीट्स भी दीं गई और 3महिलाएं को प्रधान मंत्री मातरू वन्दना योजना के अंतर्गत सम्मानित भी किया गया। इस मौके सर चन्नी की तरफ से पेंटिंग प्रतियोगिता में पहले तीन स्थानों पर आने वाली लड़कियाँ को सम्मानित भी किया गया।
इस मौके हलका विधायक अटारी तरसेम सिंह डी:सी, चेयरमैन ज़िला परिषद सर दिलराज सिंह सरकारिया, डिप्टी कमिशनर गुरप्रीत सिंह खेहरा, अतिरिक्त डिप्टी कमिशनर रणबीर सिंह मुद्धल, एस एस पी देहाती ध्रुव दहिया, ज़िला प्रोगराम अफ़सर मनजिन्दर सिंह, डिप्टी डायरैक्टर रोज़गार ब्यूरो विकरमजीत सिंह, सी:डी:पी:ओ तनुजा गोयल के इलावा अलग अलग विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY