मेयर करमजीत सिंह रिंटू लुधियाना और जालंधर के मेयरों समेत कांग्रेसी संसदों की तरफ से यंत्र मंत्र में लगाए धरने में हुए शामिल

0
37

अमृतसर, 27 दिसंबर (राजिंदर धानिक) : मेयर करमजीत सिंह की तरफ से लुधियाना के मेयर बलकार सिंह सिद्धू और जालंधर के मेयर जगदीश राजा के साथ पंजाब के कांग्रेसी संसदों द्वारा दिल्ली के यंत्र मंत्र में केंद्र सरकार की तरफ के पास किये गए खेती बिलों के विरोध में लगाए धरने और पिछले दो दिन से लगातार बैठे हैं। इस धरने पर आज दूसरे दिन मौजूद मेयर करमजीत सिंह ने कहा कि कांग्रेस पार्टी हमेशा ही किसानों के हितों के लिए साथ देती आ रही है और कैप्टन अमरिन्दर सिंह की योग्य नेतृत्व में जहाँ पंजाब सरकार की तरफ से किसानों के हितों के लिए यह बिल नकार दिए गए थे वहां समूह कांग्रेसी ऐम.पी, ऐम.ऐल.ए. समेत समूह शहरों के मेयर और कांग्रेसी वर्कर केंद्र सरकार की तरफ के पास किये खेती बिलों के विरोध में अपना रोश प्रकट करते हुए दिल्ली के यंत्र मंत्र में एकजुट हो कर किसानी हकों के साथ ठहरे हैं।
मेयर करमजीत सिंह रिंटू ने कहा कि हिंदुस्तान के इतिहास में पहली बार हुआ कि समूह किसान भाईचारो के साथ समुच्चय वर्ग के लोग इस खेती बिलों के विरोध में एकजुट हो कर साथ दे रहे हैं परन्तु केंद्र सरकार इनकी तरफ ध्यान नहीं दे रही हैं। मेयर रिंटू ने कहा कि हिंदुस्तान के 70 प्रतिशत लोग कृषि के धंधो के साथ जुड़े हैं। जिस के साथ कुल देश के अलग अलग हिस्सों में से किसान हिमायती लोग एक मंच पर इकठ्ठा हो कर केंद्र सरकार की तरफ के पास किये खेती बिलों के विरोध में दिल्ली आ कर बैठे हैं। मेयर रिंटू ने कहा कि हमारा देश में लोकतंत्र का राज है परन्तु केंद्र सरकार की तरफ के पास किये खेती बिल लोकतंत्र को मन्नज़ूर नहीं है परन्तु फिर भी केंद्र सरकार अपने अड़ियल रवई्ईए से टस से मस नहीं हो रही है। मेयर करमजीत सिंह रिंटू ने कहा कि कैप्टन अमरिन्दर सिंह सरकार का नेतृत्व में पंजाब का हर निवासी किसानों की तरफ से खेती बिलों के विरोध में दिए जा रहे धरनों में हमेशा किसानों के साथ खडा है।
इस मौके धरने में दूसरे के इलावा मैंबर पार्लियामेंट जसबीर सिंह डिम्पा, मैंबर पार्लियामेंट रवनीत सिंह बिट्टू, विधायक कुलबीर सिंह ज़ीरा, विधायक अंगद सैनी, मेयर लुधियाना बलकार सिंह संधू, मेयर जालंधर जगदीश राजा भी साथ थे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY