15 दिसंबर को सरकारी बहुतकनीकी कालेज छेहरटा में लगेगा स्व -रोज़गार कम प्लेसमेंट कैंप

0
31

अमृतसर 13 दिसंबर (पवित्र जोत) : पंजाब सरकार के घर घर रोज़गार मिशन अधीन जिला रोज़गार और कारोबार ब्यूरो अमृतसर की तरफ से 15 दिसंबर 2020 को सरकारी बहुतकनीकी कालेज छेहरटा, अमृतसर में स्व -रोज़गार कम प्लेसमेंट कैंप लगवाया जायेगा।
अतिरिक्त डिप्टी कमिशनर (विकास) रणबीर सिंह मूधल ने जानकारी देते बताया कि 15 दिसंबर को सरकारी पोलीटेकनिक कालेज छेहरटा में लगने वाले इस मेले में जिले के नौजवानों को स्व -रोज़गार शुरू करने के लिए अलग -अलग बैंकों की तरफ से प्रधान मंत्री रोज़गार जनरेशन स्कीम, प्रधान मंत्री मुद्रा योजना और स्टैंड अपना इंडिया स्कीम अधीन लोन मुहैया करवाए जाएंगे। इन मेलों में अमृतसर जिले के सभी सरकारी /प्राईवेट बैंकों और स्व रोज़गार के साथ सबंधित विभागों की तरफ से हिस्सा लिया जायेगा। उन्होंने बताया कि इस मेले में ख़ास तौर पर प्लेसमेंट कैंप भी लगाया जायेगा जिस में नौकरियों के इच्छुक नौजवानों को मौके पर इंटरव्यू करने के लिए प्रमुख प्राईवेट कंपनियाँ ऐस.बी.आई लाईफ़ इंशोरैश, मैक्स लाईफ़ इंशोरैंस, औकटूपस, अजाईल हर्बल, पुखराज और ऐंन.आई.आई.टी की तरफ से भाग लिया जायेगा। उन्होंने जिले के नौजवानों इस मेले में अधिक से अधिक शिरकत करने की अपील की।
डिप्टी डायरैक्टर रोज़गार और कारोबार ब्यूरो  विकरमजीत ने जानकारी देते बताया कि अक्तूबर और नवंबर महीने दौरान लगभग 4123 प्रार्थियो को अपने रोज़गार के लिए कर्ज़े मुहैया करवाए जा चुके हैं और दिसंबर महीने के अंत तक 7800 नौजवानों को स्व -रोज़गार के लिए लोन मुहैया करवाने का लक्ष्य निश्चित किया गया है।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY