डायलिसिस असिस्टेंट की फ्री ट्रेनिग से नौजवानो को रोजगार के त्वरित अवसर मिलेगें – डा. गोपाल

0
73

 

अमृतसर 9 दिसंबर (पवित्र जोत)  – युथ इंस्टीटूट फॉर स्किल डेवलपमेंट ,झबाल रोड की तरफ से एक दिवसीय डायलिसिस तकनीशियन के कोर्स के सम्बंध में सेमिनार का आयोजन किया गया। इस अवसर पर शहर में कई रोगो के माहिर डा. गोपाल ने छात्रों को कहा की प्रधानमन्त्री श्री नरेन्द्र मोदी जी की सरकार के अल्पसंख्यक मंत्रालय द्वारा डायलिसिस असिस्टेंट की फ्री ट्रेनिग से नौजवानों को रोजगार मिलेगा ओर बैरोजगारी दूर होगी।

डॉ गोपाल ने उपरोक्त कोर्स का प्ररिक्षण कर रहे छात्रों को कहा की डायलिसिस की प्रक्रिया को तब अपनाया जाता है जब किसी व्यक्ति के गुर्दे सही से काम नहीं कर रहे होते हैं। गुर्दे से जुड़े रोगों, लंबे समय से मधुमेह के रोगी, उच्च रक्तचाप जैसी स्थितियों में कई बार डायलसिस की आवश्यकता पड़ती है।

डा. गोपाल ने कहा की डायलिसिस प्रक्रिया का हुनर प्राप्त करने के बाद छात्र समाज की बहुत बढी सेवा करने के साथ ही एक प्रतिष्ठित कार्य क्षेत्र में अपना नाम कमा सकते है।

इस अवसर पर संस्थान की डायरेक्टर श्रीमति राधिका चुघ ने कहा की हुनर का प्रयोग समाजिक जीवन में लाभ पहुंचाने में मदद करता है। इस आधुनिक जीवनशैली की बीमारियों से निबटने के लिए डायलिसिस करने का ट्रेंड होने से रोजगार के साधन खुल जाते हैं।

श्रीमति राधिका चुग ने आये हुये चिकित्सों का धन्यवाद करते हुये कहा की स्किल सैण्टर में प्रशिक्षण ले रहे छात्र इस कार्यशाला से नई तकनीक की जानकारीयां लेकर समाज में अपना योगदान डालने में सफल होगे। इस अवसर पर मैनेजर मोनिका , विजय , मैडम मानसी , कुलविन्दर कौर , कवलप्रति , रंजीत सिंह , परमिन्दर सिंह , रूशाली , ज्योति ,क्रिती आदि उपस्थित थे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY