स्किल इन्स्टीच्युट लाहौरी गेट गेट के 550 छात्रों को ’’हुनर युक्त” होने के सरकारी प्रमान पत्र बांटे गए – राधिका चुघ

0
47
 

अमृतसर 20 नवंबर ( पवित्र जोत)-
प्रधानमन्त्री कौशल विकास योजना के अन्तर्गत इन्स्टीच्युट फाॅर स्किल डेवेलपमैण्ट लाहोरी गेट की तरफ से अनुसुचित जाति वर्ग के मेक अप कोर्स के पास आउट करने वाले छात्रों को प्रमाण पत्र देने के समारोह का आयोजन किया गया। समारोह में पंजाब भाजपा एस.सी. मोर्चा के उपाध्यक्ष लविन्दर बण्टी ने छात्र छात्राओं को सम्बोधित करते हुए कहा की प्रधानमन्त्री कौशल विकास योजना के माध्यम से पुरे देश में करोडो युवाओं को प्रशिक्षण देकर उन्हें अपने पैरो पर खडा होकर स्वंय के लिये व समाज के अन्य लोगों के लिये भी रोजगार व स्वरोजगार उपलब्ध करवाया जा रहा है।
इस अवसर पर संस्थान की डायरेक्टर श्रीमति राधिका चुग ने छात्रो को कहा की ब्यूटी व हेयर के  प्रशिक्षित छात्रों की सबसे ज्यादा मांग है। जिससे छात्र अपनी आजीविका चलाने के लिए सही मागदर्शन मिल रही है।
श्रीमति राधिका चुग ने कहा की शिक्षा ,स्वास्थ्य और स्वरोजगार के लिए प्रोत्साहित करने वाली योजनाओं का लाभ अधिक से अधिक दिला कर केन्द्र सरकार की कारगर योजनाओं को सार्थक बनाया जा रहा है। उन्होने कहा इस्टीयुयट ऑफ स्किल डेवलपमेट प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना के अंतर्गत सहशक्तिकरण के कार्य में लगा है फ्री ट्ंनिंग व स्व रोजगार युवाओं को दिया जा रहा है।
समारोह में संस्थान की छात्र छात्राओं ने पंजाबी संस्कृति के लोकगीतो , भागडा , गिद्वा व देशभक्ति से ओतप्रोत गायन का मंचन कर श्रोताओं को मंत्रमुध कर दिया। मुख्य अतिथि श्रीमति लविन्दर बण्टी ने प्रशिक्षण प्राप्त कर चुके छात्रों को भारत सरकार द्वारा जारी 550 प्रमाण पत्र बांटे।
इस अवसर पर मैनेजर मोनिका तालवार ,रूपाली ,मानसी , मनप्रति ,नीतिका ,निशा ,अविनव ,सचिन , कवलप्रीत ,गुरविन्दर ,लहर ,प्रिंस , आदि उपस्थित थे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY