सोनी द्वारा मैडीकल कालेजों में आक्सीजन की सुविधा के साथ लैस बैडों की संख्या बढ़ाने के आदेश

0
21

अमृतसर, 13 जून (पवित्रजोत): डाक्टरी शिक्षा और खोज मंत्री ओम प्रकाश सोनी ने बताया कि पंजाब सरकार कोरोना महामारी से निपटने के लिए हर तरह की तैयारी कर रही है और इसके लिए मैडीकल कालेजों में गंभीर मरीज़ों की सांभ-संभाल के लिए आक्सीजन की सुविधा के साथ लैस बैडों की संख्या बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं और साथ ही सीनियर डाक्टरों को हिदायत की गई है कि वह वार्डों में प्रतिदिन राउंड लगा कर मरीजों की संभाल का काम अपनी देख-रेख में करें। उन्होने बताया कि पैदा हुई स्थिति के मद्देनज़र पंजाब के सभी मैडीकल कालेजों और अस्पतालों की कार्यप्रणाली का मुलांकन किया गया है, जिसमें विभाग के प्रमुख सचिव डी.के. तिवाड़ी, विशेष सचिव करुनेश शर्मा, डायरैक्टर डा. अवनीश कुमार उपस्थित थे।
वीडियो कान्फ़्रेंस के ज़रिये हुई इस मीटिंग में कालेजों की कार्यगुजारी पर संतुष्टि व्यक्त करते सोनी ने कहा कि मैडीकल कालेजों और अस्पतालों की तरफ से बहुत प्रशंसनीय कार्य किया जा रहा है। उन्होने उपस्थित आधिकारियों को कहा कि वह मैडीकल कालेज में ईलाज करवा कर कोरोना वायरस को मात देने वाले व्यक्तियों को प्लाज्मा दान करने के लिए प्रेरित करें, जिससे यह अन्य मरीजों की जान बचाने में सहायक हो सकें।
सोनी ने इस मौके बाबा फ़रीद यूनिवर्सिटी आफ हैल्थ साईंसज, गुरू रविदास मैडीकल यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलरज और निर्देशक डाक्टरी शिक्षा और खोज को कहा कि वह प्रदेश के अपने अधीन आते कालेजों और अस्पतालों का दौरा करें। सोनी ने इस सेहत संकट को जीतने के लिए इस काम में शामिल सभी डाक्टरों और अमलो का प्रशंसा की।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY