सिक्ख प्रचारकों के 100 परिवारों को सरबत दा भला ट्रस्ट ने दिया राशन

0
35
ट्रस्ट 2 लाख से ज्यादा परिवारों को बाँट चुका है एक -एक महीने का सुखा राशन: सिद्धू,संधू
अमृतसर,6नवंबर (पवित्र जोत)- सिक्ख धर्म के संस्थापक गुरू नानक देव जी के फलसफे काम करो और बाँट छको को सही अर्थों में अपनी ज़िंदगी में लागू करके बिना किसी स्वार्थ के दिन -रात दीन दुखियों की सेवा में जुटे दुबई के प्रसिद्ध कारोबारी और सरबत दा भला ट्रस्ट के संस्थापक डा.ऐस.पी.सिंघ ओबराए की तरफ से करोना महामारी दौरान प्रभावित हुए जरूरतमंद परिवारों को सुखा राशन बाँटने की शुरु करी गई मुहिम के अंतर्गत स्थानिक शहर  के पास के गाँव सोहियाँ के गुरुद्वारा बाबा जीवन सिंह में इलाके के रुज़गारहीण हुए ग्रंथी सिंहों और दूसरे सेवकों के परिवारों को एक -एक महीने का सुखा राशन बँटा गया।
    राशन बाँटने पहुँचे सरबत दा भला चैरिटेबल ट्रस्ट के माझा जन्म के सलाहकार सुखदीप सिद्धू,ज़िला प्रधान सुखजिन्दर सिंह हेर,जनरल सचिव मनप्रीत संधू,वित्त सचिव नवजीत सिंह घई ने बताया कि सरबत दा भला चैरिटेबल ट्रस्ट की तरफ से अब तक करोना महामारी कारण प्रभावित हुए 2 लाख से और ज्यादा जरूरतमंद परिवारों को एक -एक महीनो के सूखे राशन की किटें बाँटी जा चुकीं हैं। उन्होंने बताया कि ट्रस्ट की तरफ से अपंग व्यक्तियों के इलावा अलग -अलग गुरू घरों अंदर चलने वाली श्री अखंड पाठ साहिब जी की लड़ी और धार्मिक समागम आदि बंद होने के कारण रोज़ी -रोटी से वंचित  हुए जरूरतमंद पाठक रागी,ढाडी सिंहों, कवीशरें और कथा वाचकों के 15 हज़ार से और ज्यादा जरूरतमंद परिवारों को भी सुखा राशन बँटा गया है।
    इस दौरान मौजूद पाठी और रागी सिंहों के आगुऔ ने मुश्किल घड़ी समय पर गुरू घर के वजीरो की मदद के लिए आगे आने परसरबत दा भला चैरिटेबल ट्रस्ट के मुखी डा.ऐस.पी. सिंह ओबराए का विशेष तौर पर शुकराना करते कहा कि सिक्खों की सतिकारत हस्ती डा. ओबराए की तरफ से पूरी दुनिया अंदर जरूरतमंद लोगों के लिए किये जाते परउपकारों के साथ सिक्ख कौम के इलावा  समुच्चयी पंजाबियत का सिर फ़ख़र के साथ ऊँचा हुआ है।राशन बाँटने से पहले गुरुद्वारा साहिब में प्रबंधकों की तरफ से डा.ऐस.पी.सिंघ ओबराए की तंदुरुस्तीे के लिए अरदास भी की गई।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY