भारतीय सेना के जांबांज जवानों के खुन से लथपथ हाथो वाली आई.एस.आई को करतारपुर गुरूद्वारा सोपने पर नवजोत सिद्वू चुप क्यों – तरूण चुघ 

0
54

  

जेहादीयां और इस्लामिक कटटर पंथियो के डर से इमरान सरकार ने गुरूद्वारों का प्रबंधन खुनी आई.एस.आई को सोपां – तरूण चुघ 

अमृतसर 5 नवंबर (राजिंदर धानिक) :  भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महामन्त्री तरूण चुघ ने पाक्स्तिान के प्रधानमन्त्री इमरान खान व पाक सेना के प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा के यार ,दिलदार कांग्रेस विधायक नवजोत सिंह सिद्वू पर करारा प्रहार करते हुये कहा की पाक्स्तिान द्वारा श्री करतारपुर साहिब गुरूद्वारे का प्रबन्ध सिखों की प्रबन्धक समिति से छीन कर हजारों भारतीयों व भारतीय सेना के जांबाज जवानों के खून से लथपथ वहां की कुख्यात आई.एस.आई. के नियंत्रण वाली एजेन्सी को सौंपे जाने पर पुछा की अब नवजोत सिंह सिद्वू के मुहं में दही क्यों जम गयी है।

चुघ ने कहा की पाकिस्तान ने गुरू नानकदेव जी के जीवन से जुड़ा हुआ पवित्र और महान स्थान करतारपुर गुरुद्वारे में सिक्खों के खिलाफ साजिश चली है. जेहादियों और इस्लामिक कट्टरपंथियों के डर से इमरान सरकार ने गुरुद्वारे के प्रबंधन और इसके रखरखाव की जिम्मेदारी सिख गुरुद्वारा प्रबंधन समिति से छीन ली है। करतारपुर गुरुद्वारे के रख रखाव की जिम्मेदारी जिस प्रोजेक्ट मैनेजमेंट यूनिट को सौंपी गई है, उसके सभी 9 सदस्य आई.एस.आई. से ताल्लुक रखते है |

चुघ ने कहा की सबसे बड़ी बात ये है कि इस प्रोजेक्ट मैनेजमेंट यूनिट का ब्म्व् एक मुस्लिम को बनाया गया है। सिख धर्म की पवित्र धर्मस्थली का प्रबंधन अगर एक पाकिस्तानी मुसलमान के हाथ में होगा तो ये पवित्र स्थान सुरक्षित कैसे रह पाएगा.।

चुघ ने कहा की करतारपुर काॅरिडोर को चालू करवाने का क्षेय लेने का दावा करने वाले स. नवजोत सिंह सिद्वू की रहस्यमय चुप्पी से पंजाब व देश की नानक नाम संगत हैरान है की देश की नीतियों की परवाह किये बिना नवजोत सिंह सिद्वू पाक्स्तिान के अपने यार दिलदार के कशीदे पढने में कोई कसर नही छोडते है लेकिन उपरोक्त घटना पर मौन रह कर देश विदेश में रहने वाली अरबो नानक नाम लेवा संगत की भावनायों पर ठेस लगाने वाले अपने यार इमरान व बाजवा पर चूप्पी साधे हुये है।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY