अमृतसर के लोगों की शिकायतें निर्धारित समय में हल करने के लिए आनलाइन पोर्टल शुरू: डिप्टी कमिशनर

0
21

अमृतसर 4 नवम्बर (पवित्र जोत) : जिला निवासी अब किसी भी तरह की शिकायत पंजाब सरकार के नये शिकायत निवारण पोर्टल पोर्टल Public Grievance Redressal Portal (www.connect.punjab.gov.in)) पर कर सकते हैं। यह पोर्टल राज्य सरकार की तरफ से आम लोगों के साथ सम्बन्धित मुद्दों पर शिकायतें को निर्धारित समय में हल करने को यकीनी बनाने के लिए शुरू किया गया है।
इस सम्बन्धित जानकारी देते डिप्टी कमिशनर अमृतसर गुरप्रीत सिंह खहरा ने बताया कि इस पोर्टल का मुख्य मंतव्य आम लोगों के हर तरह के मुद्दों पर शिकायतों का पंजाब सरकार के सभी विभागों की तरफ से एक ही डिजिटल प्लेट -फार्म पर जल्द से जल्द हल को यकीनी बनाना है। उन्होंने बताया कि यह पोर्टल ज़िला स्तर पर प्राप्त होने वाली किसी भी शिकायत के तुरंत निपटारो के लिए सहायक सिद्ध होगा और इस पोर्टल द्वारा वह ख़ुद जिले के समूह विभागों की निगरानी ख़ुद करेंगे। डिप्टी कमिशनर ने कहा कि इस पोर्टल और सेवाओं लेने साथ आम लोगों के समय बचत और पैसो की भी बचत होगी और समय पर लोगों की शिकायतें का निपटारा होगा।
इस सम्बन्धित ज़िला परिषद हाल में पी.जी.आर.ऐस पोर्टल के साथ सम्बन्धित प्रशिक्षण ज़िला अमृतसर में विभागों की तरफ से निर्धारित नोडल अफसरों के साथ सहायक कमिशनर (शिकायतें) शिवराज सिंह बल और ज़िला विकास सहयोगी मिस रिदम बहल की तरफ से गई।बल ने बताया कि कोई भी व्यक्ति इस पोर्टल पर जा कर अपनी शिकायत दर्ज़ कर सकता है।
मिस रिदम बहल की तरफ से पोर्टल सम्बन्धित जानकारी देते हुए बताया गया कि शिकायत का निपटारा करने के लिए सम्बन्धित अधिकारी को Visit (www.connect.punjab.gov.in पर जाकर
रजिस्टरेशन फार्म फिल करना और सबमिट बटन क्लिक करना
रजिस्टरेशन के बाद लोग इन करना
शिकायतें रजिस्टर करना और डिटेल फिल करनी
सपोरटिंग डौकूमैंटश लगाने
स्टेटस ट्रैक करना आदि शामिल हैं। प्रशिक्षण दौरान उपस्थित आधिकारियों को पेशकारी द्वारा पोर्टल सम्बन्धित जानकारी सांझी की गई।
इस मौके डा: शरनजीत कोर, ज़िला मंडी अफ़सर अमनदीप सिंह, उप ज़िला शिक्षा अफ़सर राजेश कुमार के इलावा अलग अलग विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY