अध्यापक ही बच्चों के लिए बन सकता सच्चा मार्ग दर्शक -सोनी

0
179

भीलोवाल पक्का में सरकारी सीनियर सेकंडरी स्मार्ट स्कूल को दिया 25 लाख रुपए का चैक
सकूल के खेल मैदान के लिए 10 लाख रुपए देने का किया ऐलान
अमृतसर 23 अक्तूबर (राजिंदर धानिक) : पंजाब सरकार का मुख्य उद्देश्य राज्य निवासियों को सेहत और उच्च शिक्षा प्रदान करवाना है जिससे पंजाब के लोग अच्छी सेहत और अच्छी शिक्षा हासिल कर सकें। इन शब्दों का प्रगटावा ओम प्रकाश सोनी डाक्टरी शिक्षा और खोज मंत्री पंजाब ने अपने जद्दी गाँव भीलोवाल पक्का में सरकारी सीनियर सेकंडरी स्मार्ट स्कूल को नये कमरों के निर्माण के लिए 25 लाख रुपए का चैक भेंट करते समय किया।
सोनी ने कहा कि उन्होंने इसी ही स्कूल से विद्या ग्रहण की है और शिक्षा मंत्री बनने पर उन्होंने इस स्कूल को स्मार्ट स्कूल का दर्जा प्रदान किया था। उन्होंने कहा कि सरकारी स्कूलों के नतीजे प्राईवेट स्कूलों की अपेक्षा पिछली बार की अपेक्षा बेहतर आए हैं। यह सब कुछ अध्यापकों की मेहनत का ही नतीजा है। उन्होंने कहा कि जब तक बच्चो की नींव मज़बूत नहीं होगी वह आगे जा भी अच्छी ऊँची शिक्षा हासिल नहीं कर सकेगा। उन्होंने कहा कि हमारे अध्यापक भी अच्छी मेहनत कर रहे हैं और उनकी मेहनत की बदौलत ही बच्चों को उच्च शिक्षा मिल रही है।
सोनी ने स्कूल के खेल मैदान के लिए भी 10 लाख रुपए देने का ऐलान किया। सोनी की तरफ से गाँव में स्थित धर्मशाला शग्गर मनन को 5लाख रुपए देने का ऐलान भी किया।
इस मौके ज़िला शिक्षा अफ़सर श्री सतिन्दरबीर सिंह, उप जिला शिक्षा अफ़सर श्री राजेश शर्मा, श्री राघव सोनी, सरपंच हरजिन्दर सिंह, प्रधान जगीर सिंह, सरपंच बलविन्दर सिंह हेतमपुरा, सुखविन्दर सिंह, बलविन्दर सिंह, जगदीश राज नन्दा, गुलशन कुमार वोहरा, राज कुमार, स्कूल की प्रिंसिपल सरबजीत झलर, वायस प्रिंसिपल मुनीश कुमार, विकरमजीत सिंह, सर सतनाम सिंह काकड़ के इलावा गाँव वासी उपस्थित

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY