अंतरराष्ट्रीय और घरेलू विमानन संपर्क को बढ़ाने से आने वाले यात्रियों को लाभ प्राप्त होगा : जोशी

0
115

अमृतसर 6 अक्टूबर (राजिंदर धानिक) – केंद्र की मोदी सरकार द्वारा अमृतसर स्थित श्री गुरु राम दास जी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से अंतरराष्ट्रीय और घरेलू विमानन संपर्क को बढ़ाने और हवाई अड्डे के विकास के लिए उठाए गए कदमों के लिए पूर्व कैबिनेट मंत्री अनिल जोशी ने माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जे.पी. नड्डा जी और केंद्रीय नागर विमानन मंत्री सरदार हरदीप सिंह पुरी जी का तहे दिल से आभार व्यक्त किया है ।

जोशी ने बताया कि उन्होंने सरदार पुरी को पत्र लिखकर और उनसे मुलाकात कर उन्हें अमृतसर हवाई अड्डे से नई उड़ानें शुरू करने और इस हवाई अड्डे के विकास और विस्तार के लिए विनती की थी । उन्होंने बताया कि केंद्र की मोदी सरकार द्वारा अमृतसर हवाई अड्डे का बड़े स्तर पर विकास करवाया जा रहा है जिसका इस क्षेत्र और देश दुनिया से जहां आने वाले बड़ी संख्या में यात्रियों को लाभ प्राप्त होगा ।

उन्होंने बताया कि पिछले 2 वर्षों में, प्रति सप्ताह 20 नई उड़ानें बर्मिंघम, शारजाह, स्टैनस्टेड, अबू धाबी और टोरंटो के लिए शुरू की गई हैं । इसके साथ ही 240 करोड़ की लागत से एकीकृत यात्री टर्मिनल भवन का विस्तार करवाया जा रहा है जिससे इस टर्मिनल की 2.5 मिलियन पैसेंजर्स प्रति वर्ष की मौजूदा क्षमता बढ़कर 5.5 मिलियन पैसेंजर्स प्रति वर्ष हो जाएगी ।

इसके साथ ही मोदी सरकार ने 60 करोड़ की लागत से एप्रन, पार्किंग स्टैंड, टर्मिनल बिल्डिंग के उन्नयन संबंधित परियोजनाओं को भी स्वीकृति दे दी है जिसका काम निर्धारित समय में पूरा हो जाएगा ।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY