नगर निगम की तरफ से जारी स्वच्छता सर्वेक्षण अभियान 15वें दिन में दाखिल

0
52

अमृतसर शहर की साफ सफाई के लिए लोगों को खुद जागरूक कर रहे मेयर

अमृतसर 5 अकक्तूबर (पवित्र जोत) नगर निगम अमृतसर के मेयर कर्मजीत सिंह और कमिश्नर कोमल मित्तल के प्रयास से चलाई स्वच्छत्ता सर्वेक्षण मुहिम 15वें दिन में दाखिल हो गई है। मेयर रिंटू और कमिषनर कोमल मित्तल की तरफ से खुद षहर की हर गलीए मुहल्ले आदि जगहों में जाकर सफाई प्रबंधो की समीखिया की जा रही है और लोगों को जागरूक किया जा रहा है। इसी सर्वेक्षण के चलते आज अमृतसर के वार्ड न- 29 में मेयर कर्मजीत सिंह और कमिषनर कोमल मित्तल साफ सफाई का जायजा लेने पहुँचे। इस दौरान वार्ड न 29 के पार्षद विजे मदानए सौरभ मिट्ठ मदान ने साथियों के साथ मिलकर मेयर रिंटू और कमिषनर कोमम मित्तल को वार्ड की गलियां और मुहल्ले की सफाई प्रबंधों का निरीखन करवाया। इस मौके पर मेयर और कमिषनर के सफाई प्रबंधों को और दरुस्त ढंग से लागू करने के लिए मौके पर अधिकारियों को हर गलीए मुहल्ला और षहर की साफ सफाई को और अच्छे ढंग से लागू करने को कहा।
वार्ड न- 29 में लोगों को मेयर ने अपील करते हुए कहा मि गुरू की नगरी अमृतसर पवित्र षहर पूरे देष और दुनिया में जाना जाता है और इसकी सेवा और साफ सफाई की जिम्मेवारी षहर के हर नागरिक की है। उन्होने कहा कि षहर के चुने सभी पार्षद और समाज सेवी संस्थाओं ने पवित्र षहर को साफ सुथरा रखने का जो प्रण लिया है। उसमें गलीए मुहल्ले और कालोनी वासीयों का सहयोग भी जरूरी है। उन्होनें कहा कि नगर निगम ने इनामी फंड का एलान किया हैए जिसकी वार्ड सबसे साफ और सुंदर होगी उस वार्ड को वो इनामी फंड दिया जायेगा। उसी फंड से वार्ड के विकास कार्य का काम करवाया जा सकता है।
मेयर कर्मजीत सिंह ने कहा कि मैं आस करता हूँ कि स्वच्छ सर्वेक्षण.2021 में सारे षहरवासी अमृतसर को देष के अव्वल नंबर पर लाने के लिए हमारा सहयोग करेंगे। जिसके के लिए हम सभी का जागरूक होना जरूरी है। उन्होने लोगों को कहा कि लोग अपना कूड़ा बाहर गली में फेंकने की बजाए कुडेदान के डिब्बे में डाले जिसको कंपनी की गाडी लेकर जाएगी। कुडा घर के बाहर फेंकने वालों को जुर्माना भी हो सकता है। इस समय डा अजय कंवर सेहत अधिकारीए चीफ सैनेटरी इंस्पैकटर इलाका सैनेटरी इंस्पैकटर विजै सैनीटेषन अधिकारी और इलाका निवासी उपस्थित थे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY