मेयर ने सफाई और कूड़ा  प्रबंधन के लिए ट्रक माउंटेड रोड स्वीपिंग मशीन और पुण्य की दीवार का किया उद्घाटन

0
73

शहर की प्रमुख सड़कों को अत्याधुनिक रोड स्वीपिंग मशीनों से साफ किया जाएगा: – मेयर

अमृतसर, 14 जनवरी (पवित्र जोत) : मेयर करमजीत सिंह और कमिश्नर कोमल मित्तल ने नगर निगम के जोन नंबर 8, छेहरटा  में एक ट्रक माउंटेड रोड स्वीपिंग मशीन और * पुण्य की दीवार * का उद्घाटन किया।  स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत इस रोड स्वीपिंग मशीन को 45.50 लाख रुपये की  लागत पर खरीदा गया है, जिसके लिए कंपनी के साथ रख-रखाव  का  5 साल का समझौता किया गया है। इसके अलावा स्वच्छ भारत के तहत तैयार किए गए कार्यक्रमों के तहत छेहरटा में पुण्य की दीवार का निर्माण किया गया है, जिसमें इस जगह पर लोगों द्वारा पुराने कपड़े रखे जा सकते हैं ताकि जरूरतमंदों द्वारा इसका पुन: उपयोग किया जा सके।
इस अवसर पर महापौर करमजीत सिंह ने कहा कि नगर निगम, अमृतसर ने शहर की सफाई व्यवस्था को संचालित करने के लिए सड़कों पर करोड़ों रुपये की आधुनिक मशीनरी तैनात की है, जिसमें डेलवाओ कंपनी के 2, अलानो कंपनी के 3 और आज  शहर की प्रमुख सड़कों को बेहतर ढंग से साफ करने के लिए सड़कों पर एक और ट्रक माउंटेड रोड स्वीपिंग मशीन लगाई गई है। उन्होंने कहा कि लाखों भक्त इस गुरु नगरी  में आते  हैं और इसलिए यह नगर निगम का कर्तव्य है कि वह इस उद्देश्य के लिए अत्याधुनिक मशीनरी का उपयोग करके शहर की स्वच्छता पर अत्यधिक ध्यान दे कर  गुणवत्ता बढ़ाई जा रही है।
उन्होंने कहा कि स्वच्छ भारत मिशन के तहत बनाई जा रही पुण्य की दीवार के जैसे  स्थानों का मुख्य उद्देश्य शहर के कचरे को कम करना है  ताकि शहरवासी इन स्थानों पर अपने पुराने कपड़े फेंक सकें, जिन्हें कचरे में फेंकने के बजाय पुन: उपयोग किया जा सकता है।
इस अवसर पर वरिष्ठ उप महापौर रमन बख्शी, पूर्व पार्षद लखनपाल, सतीश बल्लू, रमन कुमार रम्मी, स्वास्थ्य अधिकारी डॉ अजय कंवर, स्वास्थ्य अधिकारी डॉ योगेश अरोड़ा और बड़ी संख्या में स्थानीय लोग उपस्थित थे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY