मेयर की अवर्दा कम्पनी को दो टूक जीपीएस से लैस कंट्रोल रूम बनाओ

0
39

– साउथ विधान सभा क्षेत्र में दोपहर बाद 50 गाडिय़ां करेगीं कूड़े की लिफ्टिंग: मेयर
– शहरवासी कूड़े संबंधी शिकायत को लेकर 1800-121-4662 टोल फ्री नंबर पर करे शिकायत : कर्मजीत सिंह रिंटू
अमृतसर,29 सितम्बर 2020 (  राजिंदर धानिक ): नगर निगम द्वारा स्वच्छता सर्वेक्षण रैकिंग को लेकर तरह-तरह के प्रयास किये जा रहे है यहां हर रोज बार्डो में जाकर लोगों को जागरूक किया जा रहा है वहीं दूसरी और मेयर कर्मजीत सिंह रिंटू एवं कमिश्नर कोमल मित्तल द्वारा सेहत अधिकारियों एवं कम्पनी के अधिकारियों से बैठकें कर सफाई व्यव्स्था को ठीक करने के लिए मंथन किया जा रहा है। मंगलवार को मेयर रिंटू एवं कमिश्नर ने सेहत अधिकारी डा. अजय कंवर, डा. योगेश अरोड़ा एवं अवर्दा कम्पनी के जरनल मैनेजर अमित भाजपाई एवं मनोज गौतम के साथ हंगामी बैठक की व दो टूक शब्दों में समझाया की अब किसी तरीके की कोई लापरवाही नहीं चलेगी। उन्होंने कहा कि जिन इलाकों में कूड़े की लिफ्टिंग को लेकर समस्या आ रही है उसको लेकर विचार विमर्श किया । वहीं उन्होंने कहा कि लोग कूड़े संबंधी शिकायत 1800-121-4662 टोल फ्री नंबर पर दर्ज करवाएं। वहीं अगर कोई गंदगी फैलाता है तो उसका चालान काटने के भी निर्देश दिये गए उन्होंने कहा कि अब गंदगी फैलाने वालों से कोई समझौता नहीं होगा शहर को अब गंदा नहीं होने देगें इसको लेकर सख्ती भी बरतनी पड़ेगी तो बरती जाएगी।
मेयर रिंटू ने कहा कि अभी भी कई इलाकों में कूड़े की लिफ्टंग को लेकर कुछ समस्या आ रही है जिसको लेकर उन्होंने कम्पनी को कहा कि कूड़े की लिफ्टिंग को लेकर किसी तरीके की शिकायत नहीं आनी चाहिए। बैठक में बात सामने आई की गाडिय़ों को लेकर मुख्य समस्या है जिसको लेकर विधान सभा हल्का साउथ में कूड़े की लिफ्टिंग दोपहर बाद कर दी गई जिसमें 50 गाडिय़ां लगाकर कूड़े की लिफ्टिंग करवाई जाएगी जिसके तहत सारी समस्या का भी हल हो जाएगा।
हर गाड़ी का होना चाहिए पता
मेयर कर्मजीत सिंह रिंटू ने कम्पनी के अधिकारी को सख्त हिदायत दी की हर गाड़ी में जी.पी.एस लगा हुआ हो एवं उसका एक कंट्रोल रूम स्थापित किया जाए, जिसका पता होना चाहिए की हर गाड़ी कहां किस एरिया में है । वहीं उन्होंने कहा कि मलवे एवं ग्रीन कटिंग को लेकर एक शिकायत नंबर अलग से जारी किया जाए ताकि लोगों को किसी प्रकार की कोई मुश्किल न आए। उन्होंने कहा कि जो काम कम्पनी के करने वाले है उसे किया जाए किसी तरह की लापरवाही न बरती जाए।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY