ओपी सोनी व डॉ राजकुमार वेरका का द्वारा जिले में स्मार्ट राशन कार्ड स्कीम की शुरुआत

0
51

मिशन फतेह के तहत राशन कार्ड धारकों को मास्क बांटने का प्रोग्राम भी शुरू
अमृतसर 12 सितंबर (राजिंदर धानिक) : पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह द्वारा राज्य में स्मार्ट राशन कार्ड बांटने की की गई ।शुरुआत के तुरंत बाद अमृतसर जिले में यह कार्ड बांटने की शुरुआत कैबिनेट मंत्री ओपी सोनी और डॉक्टर राजकुमार वेरका द्वारा की गई। बताने योग्य है कि जिले के करीब 320000 और राज्य में 1.41 करोड राशन कार्ड धारक परिवारों को इसका लाभ दिया जाएगा । इसके साथ ही एक अलग स्कीम का ऐलान भी किया गया जिस तहत कोमी खुराक सुरक्षा एक्ट(एन एफ एस ए)यह तहत कवर ना होने वाले लाभार्थियों को सब्सिडी पर राशन उपलब्ध करवाया जाएगा जिसके लिए फंड राज्य सरकार देगी।
इस मौके सोनी ने स्पष्ट किया है कि राज्य में लाभार्थियों की कुल गिनती 1.5 करोड़ तक पहुंच जाएगी। सोनी ने प्रेस से बातचीत करते बताया कि इस कदम से राशन डिपो होल्डर द्वारा लाभ पात्रों का किया जाता शोषण बंद होगा। उन्होंने कहा कि स्मार्ट राशन कार्ड लाभार्थियों को यह अधिकार देता है कि वह अपने हिस्से की खुराक पंजाब भर में किसी भी राशन डिपो से हासिल कर सकता है।
इस मौके डॉक्टर वेरका ने कहा कि कैप्टन अमरिंदर सिंह की सरकार ने नकली लाभपात्र, आयोग्य लोगों जिनको बीती अकाली भाजपा सरकार द्वारा असल लाभ पात्रों को नजरअंदाज करके राशन कार्ड की बांट की जा रही थी को स्कीम के दायरे से बाहर कर दिया है।
सइस मौके डिप्टी कमिश्नर गुरप्रीत सिंह खेहरा की अगुवाई में जिले में 60000 लोगों को करोना संकट के चलते मास्क देने की शुरुआत भी की गई । रेडक्रॉस की सहायता से मिशन फतेह के तहत तैयार किए गए यह मास्क भी आज सोनी द्वारा उपस्थित लोगों में बांटे गए ।
इस मौके डिप्टी कमिश्नर गुरप्रीत सिंह खेहरा एडीसी रणबीर सिंह एसडीएम विकास हीरा व शिवराज सिंह बल सीनियर डिप्टी मेयर रमन बक्शी चेयरमैन मार्केट कमेटी अरुण पप्पल चेयरमैन पंजाब वाटर सप्लाई व सीवरेज बोर्ड परगट सिंह जिला खुराक व सप्लाई अधिकारी जसजीत कौर पार्षद विकास सोनी सुरेंद्र शिंदा परमजीत सिंह चोपड़ा पंजाब यूथ डेवलपमेंट बोर्ड के सीनियर वाइस चेयरमैन प्रिंस खुलर विराट देवगन संजीव टांगरी विकास अरुण जोशी मनजीत सिंह आदि उपस्थित थे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY