कैबिनेट मंत्री सोनी ने पुलिस को सख्ती से निपटने के दिए आदेश

0
55

मामला लोगों की लापरवाही का
बिना मास्क के किसी को घूमने की आज्ञा नहीं
पुलिस सेहत विभाग की हिदायतों की सख्ती से करवाएगी पालना – पुलिस कमिश्नर
अमृतसर 24 अगस्त (राजिंदर धानिक) – लोगों द्वारा कोविड-19 की हिदायतों की पालना ना करने से मरीजों की संख्या बढ़ रही है इसलिए सरकार द्वारा इस महामारी से निपटने के लिए सख्त कदम उठाए जा रहे हैं ताकि लोगों को सुरक्षित रखा जा सके इन शब्दों का प्रगटावा डॉक्टरी शिक्षा खोज मंत्री पंजाब ओम प्रकाश सोनी द्वारा आज पुलिस कमिश्नर के साथ हॉल बाजार कटड़ा शेर सिंह हाथी गेट लाहौरी गेट और पुतलीघर का जायजा लेने उपरांत किया गया। सोनी ने कहा कि लोगों की लापरवाही के कारण महामारी फैल रही है उन्होंने बताया कि उन्होंने अपने दौरे दौरान देखा कि कुछ लोग बिना मास्क घूम रहे हैं जिस कारण वह खुद और दूसरे लोगों को भी खतरे में डाल रहे हैं सोनी ने पुलिस अधिकारी को कहा कि मास्क का प्रयोग को यकीनी बनाने और बिना वहां से किसी को भी घूमने की आज्ञा ना हो और जो लोग इन्हें हिदायतों की पालना नहीं करते उन पर कानून अनुसार सख्ती की जाए।
उन्होंने कहा कि लोगों के सहयोग से इस महामारी पर काबू डाला जा सकता है और लोगों को चाहिए कि वह सेहत विभाग द्वारा जारी हिदायत ओ की पालना करें उन्होंने कहा कि देखा गया है कि ज्यादातर दुकानदार अपना मास्क गले में डाल कर रखते हैं जो कि ठीक नहीं है । उन्होंने बताया कि यह टेस्ट बिल्कुल मुफ्त किए जा रहे हैं। हर एक को अपना कोविड-19 का टेस्ट जरूर करवाना चाहिए।
इस मौके पुलिस कमिश्नर डॉ सुखचैन सिंह गिल ने कहा कि पुलिस सेहत विभाग द्वारा दी जा रही है हिदायतों की सख्ती से पालना करवाएगी और जरूरत पड़ने पर पुलिस द्वारा फ्लैग मार्च भी निकाला जाएगा उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा जारी की गई हिदायत अनुसार लड़ी वाइज 1 दिन दाएं तरफ और एक दिन बाई तरफ की दुकानों को खुलवाया जाएगा और जो दुकानदार इन हिदायतों की पालना नहीं करेंगे उनका चालान भी किया जाएगा पुलिस कमिश्नर ने कहा कि शाम 7:00 बजे से सुबह 5:00 बजे तक का कर्फ्यू लगाया गया है और जो लोग इस समय दौरान अपने घर से निकलेंगे उन पर भी सख्ती की जाएगी उन्होंने लोगों को अपील की है कि वह पुलिस और प्रशासन का साथ दें ताकि इस महामारी पर काबू पाया जा सके।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY