अवैध निर्माणों विरुद्ध कारवाईयां अमल में लाई जाएः मेयर

0
56
नगर निगम के बिल्डिंग विभाग के अधिकारियों से बैठक करते हुए मेयर व कमिश्नर।

अमृतसर, 6 अगस्त (राजिन्द्र धानिक): मेयर कर्मजीत सिंह रिन्टू और कमिश्नर कोमल मित्तल की तरफ से नगर निगम के बिल्डिंग विभाग की मीटिंग ली गई। इस मीटिंग में पूर्वी सैक्टर के साथ सम्बन्धित एम.टी.पी., ए.टी.पी., बिल्डिंग इंस्पैकटर्ज़, लॉ अफ़सर, सुपरिटैंडैंट आदि शामिल हुए। मीटिंग में पूर्वी सैक्टर में पड़ते इलाकों में चल रहे निर्माणों बारे जानकारी ली गई।
मीटिंग दौरान मेयर कर्मजीत सिंह रिन्टू ने मौजूद बिलडिंग स्टाफ को कहा कि विभाग की तरफ से समय रहते शहर में हो रहे अवैध निर्माणों पर नुकेल डालने के लिए कारवाई न करने के कारण प्रतिदिन अखबारों में खबरें प्रकाशित होती है और जिसके साथ नगर निगम की छवि ख़राब हो रही है, विभाग को चाहिए कि हर एक अवैध निर्माण का विवरण तैयार किया जाये और कानून अनुसार बनती कार्यवाई अमल में लाई जाए। उन्होंने कहा कि शहर में कोई भी अवैध निर्माण बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और काम में लापरवाही करने वाले अधिकारी या कर्मचारी विरुद्ध सख़्त अनुशासनिक कार्यवाई की जाएगी। उन्होंने मौजूद स्टाफ को हिदायत की कि लोगों को कोई भी निर्माण नक्शा पास करवाकर ही करने के लिए प्रेरित किया जाए।
इस मीटिंग में एडिशनल कमिशनर सन्दीप रिशी के इलावा एम.टी.पी. नरिन्दर शर्मा, ए.टी.पी. हरकिरन कौर, सुपरिटैंडैंट धर्मिन्दर सिंह, दलजीत सिंह, बिल्डिंग इंस्पैकटर्ज़ परमजीत दत्ता, रोहनी, लॉ अफ़सर अमृत सिंह आदि मौजूद थे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY