मैडीकल कालेज में 17 कोरोना पॉज़ीटिव गर्भवती औरतों ने दिया तंदरुस्त बच्चों को जन्मः हिमाशूं

0
55
मैडीकल कालेज में डाक्टरों के साथ मीटिंग करते हुए डा. हिमाशूं अग्रवाल।

गर्भवती औरतों को टेली-मैडिसन द्वारा भी दी जा रही है दवाई

अमृतसर, 6 अगस्त (राजिन्द्र धानिक): कोरोना दौरान स्थानीय गुरू नानक देव मैडीकल कालेज और अस्पताल में प्रस्व के लिए किये गए सुरक्षा प्रबंधों के चलते अब तक अस्पताल में 17 कोविड-19 पीडित गर्भवती महिलाएं की तरफ से तंदरुस्त बच्चों को जन्म दिया गया गया है, जोकि हमारे लिए बड़ी राहत की बात है। आज स्थानीय अस्पताल में कोविड मामलों का विवरण लेने के बाद में एडिशनल डिप्टी कमिश्नर हिमाशूं अग्रवाल ने यह खुलासा करते कहा कि डाक्टरी शिक्षा और खोज विभाग की तरफ से इस पहलकदमी के साथ नव जन्मे बच्चे वायरस के प्रभाव से अमुक्त रहे हैं, जिसके लिए अस्पताल का स्टाफ बधाई का पात्र है। उन्होने बताया कि कोरोना वायरस से गर्भवती औरतों की सुरक्षा को यकीनी बनाने के लिए सेहत और परिवार भलाई विभाग की तरफ से भी गर्भवती औरतों को टेली-मैडिसन सलाह-मशवरे के लिए गायनीकालोजिस्टस को विशेष प्रशिक्षण दिया गया है। इसके इलावा कोविड-19 पॉजीटिव गर्भवती औरतों के प्रस्व के लिए सभी जिला अस्पतालों में अलग लेबर रूम स्थापित किए गए हैं।
उन्होने आगे कहा कि गर्भ अवस्था की तीसरी तिमाही दौरान कोविड-19 टैस्ट अनिवार्य कर दिया गया है, जिसके अंतर्गत अप्रैल से जून तक प्रदेश भर में कोविड-19 के लिए 12,479 गर्भवती औरतों के टैस्ट किए गए थे, जिनमें से 118 का टैस्ट पॉजीटिव आए हैं। उन्होने आश्वासन दिया कि सेहत सेवाओं को यकीनी बनाने में कोई कसर बाकी नहीं छोड़ी जाएगी।
उन्होने बताया कि अस्पताल में जच्चा-बच्चा सेहत संभाल सेवाएं प्रदेश में निर्विघ्न जारी हैं क्योंकि हमारे सेहत संभाल स्टाफ ने सुरक्षित प्रस्व करवाए और गर्भवती औरतों को प्रस्व से पहले की देखभाल (ऐंटीनेटल चैकअप) मुहैया करवाया। इस अवसर पर प्रिंसिपल राजीव देवगन, सुपरिटैंडैंट रमन‌ शर्मा और अन्य डाक्टर भी उपस्थित थे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY