तरनतारन रोड पर बने पुल के नीचे रेलवे ट्रैक पर बनाया जाएगा 3.5 करोड़ की लागत से रास्ताः औजला

0
43
लोकसभा सदस्य गुरजीत सिंह औजला और विधायक इन्दरबीर सिंह बुलारिया सर्कट हाऊस में प्रैस पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए। साथ हैं दिनेश बस्सी चेयरमैन नगर सुधार ट्रस्ट ।

ज़हरीली शराब कांड में मृतक परिवारों को 10-10 लाख रुपए देने के लिए प्रधान मंत्री को लिखा पत्र

अमृतसर, 5 अगस्त (पवित्रजोत): अमृतसर में तरनतारन रोड पर बने पुल के नीचे रेलवे ट्रैक पर लोगों की सुविधा के लिए 3.5 करोड़ रुपये की लागत से रास्ता बनाया जाएगा और इस रास्ते की मंज़ूरी केंद्र सरकार से मिल गई है और यह काम जल्द ही शुरू हो जाएगा।
इन शब्दों का प्रगटाव गुरजीत सिंह औजला संसद मैंबर की तरफ से सर्कट हाऊस में बुलाई गई प्रैस कांफ्रैंस दौरान किया। औजला ने कहा कि हलका विधायक इन्द्रजीत सिंह बुलारिया के प्रयासों से ही यह पुल बना है। उन्होने बताया कि पुल के बनने के साथ अमृतसर की रुपरेखा काफ़ी सुंदर हुई है। उन्होने कहा कि पुल के बनने साथ पुल के नीचे रह रहे लोगों को अंडर पाथ न होने की सूरत में काफ़ी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा था और लोगों की माँग को देखते हुए उनकी तरफ से केंद्र सरकार के साथ लगातार संबंध कायम किया जा रहा था। उन्होने बताया कि केंद्र सरकार की तरफ से पुल के नीचे रास्ता बनाने की मंज़ूरी मिल गई है और जल्द ही इस पर काम शुरू हो जाएगा। उन्होने बताया कि इस रास्ते के बनने के साथ लोगों का आना-जाना आसान हो जाएगा। उन्होने बताया कि पुल को बनाने पर कुल 165 करोड़ रुपए ख़र्च हुए हैं। उन्होने बताया कि जोड़ा फाटक पर भी पुल का काम शुरू हो चुका है।
प्रैस पत्रकारों के सवाल के जवाब में औजला ने कहा कि उनकी तरफ से प्रधान मंत्री को दो पत्र लिखे गए हैं, जिनमें ज़हरीली शराब में मृतक व्यक्तियों के परिवारों को पी.एम. रिलीफ फंड में से 10-10 लाख रुपए देने बारे कहा गया है और दूसरे पत्र में युरिया की स्पलाई को यकीनी बनाने के लिए कहा है जिससे किसानों को किसी तरह की मुश्किल का सामना न करना पड़े। पत्रकारों के एक ओर सवाल के जवाब में कहा कि मुख्यमंत्री पंजाब की तरफ से ज़हरीली शराब कांड की जांच पर ख़ुद नज़र रखी जा रही है और सभी आरोपियों को जल्द ही पकड़ लिया जाएगा।
इस मौके हलका विधायक दक्षिणी इन्दरबीर सिंह बुलारिया ने कहा कि ज़हरीली शराब अध्याय के किसी भी आरोपियों को बख्शा नहीं जाएगा। उन्होने प्रैस पत्रकारों को भी कहा कि यदि आपके ध्यान में शराब बेचने का कोई केस आता है तो हमारे ध्यान में लाया जाए, आरोपी व्यक्ति पर सख़्त कार्यवाई की जाएगी। उन्होने कहा कि विरोधी पार्टियाँ की तरफ से इस मामले पर राजनीति नहीं करनी चाहिए। बुलारिया ने स्पष्ट शब्दों में कहा कि यह अकालियों की सरकार नहीं, कांग्रेस की सरकार है, इसमें किसी भी आरोपी को बख्शा नहीं जाएगा, चाहे वह किसी भी पार्टी के साथ सम्बन्ध रखता हो। इस मौके नगर सुधार ट्रस्ट के चेयरमैन दिनेश बस्सी भी उपस्थित थे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY