जहरीली शराब से मारे गए व्यक्तियों के परिवारों को सहायता का ऐलानः डिम्पा

0
37
धरने में किसानों के साथ बातचीत करते जसबीर सिंह डिम्पा और सुखविन्दर सिंह डैनी।
  • ईलाज का सारा खर्चा पंजाब सरकार करेगीः डैनी

  • सारे आरोपियों को 48 घंटों में किया जाएगा काबू

  • एस.एस.पी. के नेतृत्व में विशेष जांच टीम गठित

  • अब तक आठ व्यक्ति हुए गिरफ्तार

अमृतसर, 1 अगस्त (राजिन्द्र धानिक): गाँव मुच्छल में जहरीली शराब कारण हुई मौतों पर मुख्यमंत्री पंजाब कैप्टन अमरिन्दर सिंह की तरफ से पीडित परिवारों के साथ दुख सांझा करने के लिए पहुँचे हल्का खडूर साहिब के संसद मैंबर जसबीर सिंह डिम्पा ने दुखी परिवारों के दुख में शरीक होते मुख्यमंत्री की तरफ से मारे गए व्यक्तियों के साथ हमदर्दी का प्रगटावा करते दो-दो लाख रुपए की तत्काल सहायता का ऐलान किया। उन्होने कहा कि मुख्यमंत्री सभी मामले पर पुलिस अधिकारियों के साथ संबंध रख रहे हैं और उन सभी दोषियों की गिरफ्तारी के लिए 48 घंटो का समय दिया है। डिम्पा ने बताया कि सीनियर अधिकारियों के नेतृत्व में पाँच टीमों की तरफ 50 से अधिक छापे मारे गए हैं और अब तक 8 व्यक्तियों को काबू कर लिया गया है। डिम्पा ने आश्वासन दिया कि इसमें शामिल सभी आरोपी पकड़े जाएंगे और उनकी नशा बेच कर बनाईं गई जायदादें कुर्क की जाएंगी, जिससे आगे से कोई ऐसा घटिया काम करने की जुर्रत न करे।
डिम्पा ने बताया कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह पहले ही डिविज़नल कमिश्नर जालंधर के द्वारा इस घटना की मैजिस्ट्रेटी जांच के आदेश दे चुके हैं और इसके इलावा एस.एस.पी अमृतसर धुरव दाहिया की अध्यक्षता में विशेष टीम जांच कर रही है। इस जांच दौरान तथ्यों और हालत की जाँच पड़ताल की जाएगी और साथ ही इस घटना के साथ जुड़े किसी भी अन्य मुद्दों या घटनाओं के साथ सम्बन्धित हालातों और उसके बाद के हालातों बारे भी जाँच पड़ताल की जाएगी। उन्होने कहा कि इस केस में शामिल सभी आरोपी काबू किए जाएंगे।
हल्का विधायक सुखविन्दर सिंह डैनी ने भी पीडित परिवारों के साथ हमदर्दी का दिखावा करते अस्पताल में इलाज अधीन सभी व्यक्तियों का ईलाज पंजाब सरकार की तरफ़ से करवाने का ऐलान करते कहा कि इस घृणित काम में शामिल सभी दोषी, चाहे वह किसी भी पर क्यों न हो, क्षमा करे नहीं जाएंगे। इस अवसर पर डिम्पा और डैनी गांव में किसान यूनियनों की तरफ से इस मुद्दे पर लगाए गए धरने में भी गए और धरनाकारियों के साथ बातचीत करते हर तरह की मदद और इन्साफ का भरोसा दिया। इस अवसर पर अन्यों के इलावा साधु सिंह, एस.एस.पी धुरव दाहिया, एस.डी.एम मेजर सुमित मुद्ध और अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY