सरकार की नीतियों कारण मज़दूरों की हालत हो रही दिन-ब-दिन ख़राब: छज्जलवड्डी

0
47
सरकार की नीतियों खिलाफ रोष जाहिर करते हुए कुलवंत सिंह छज्जलवड्डी साथ हैं जगजीत सिंह सोनू, गुरदयाल सिंह, सुरजीत सिंह व अन्य।

ग्रामीण मज़दूर यूनियन द्वारा मज़दूरों के साथ सम्बन्धित मुश्किलें पर मीटिंग आयोजित

अमृतसर, 16 जुलाई (राजिन्द्र धानिक): गाँव चौहान में ग्रामीण मज़दूर यूनियन की मीटिंग की गई जिसमें मज़दूरों के साथ सम्बन्धित मुश्किलों को विचारा गया। मीटिंग को संबोधित करते जिला कमेटी सदस्य कुलवंत सिंह छज्जलवड्डी ने कहा कि सरकार की नीतियों कारण मज़दूरों की हालत दिन-ब-दिन खराब होती जा रही है। लाकडाऊन दौरान मज़दूरों के घरों के चूल्हे बिल्कुल ठंडे होते जा रहे हैं और मज़दूर बिल्कुल बेरोजगार हो गए हैं। उन्होंने कहा कि मज़दूरों को जो नीले कार्ड पर राशन मिलता था, वह भी कई मज़दूरों को नहीं मिला और अधिकतर मज़दूरों के तो कार्ड भी नहीं बने। उन्होने कहा कि अब सरकारें इन मजदूरों को जो 200 यूनिट बिजली फ्री मिलती थी वह भी ख़त्म करने जा रही है। सरकार की तरफ से लाकडाऊन दौरान मज़दूर जमात की कोई सार नहीं ली गई। मज़दूरों का रोष यह भी है कि सरकार ने जो ऐलान किया था कि मज़दूरों के खातों में पैसे डाले जाएंगे वह भी अभी तक नहीं आए।
इस मौके पर मज़दूरों की तरफ से इक्कीस सदस्यीय कमेटी का गठन भी किया गया, जिसमें जगजीत सिंह सोनू प्रधान, गुरदयाल सिंह मैंबर, सुरजीत सिंह प्रैस सचिव, सन्दीप सिंह खजानची, चरनजीत सिंह बाला उपाध्यक्ष, जोरावर सिंह सचिव, बलदेव सिंह, अकाशदीप सिंह, महेन्दर सिंह, विशालदीप सिंह, गगनदीप सिंह, गुरप्रीत सिंह, लवप्रीत सिंह, अनमोलप्रीत सिंह, साहिलप्रीत सिंह, गुरप्रीत सिंह, बलजीत सिंह, सर्बजीत सिंह, गुरप्रीत सिंह गोपी यह सभी मैंबर थे। इस अवसर पर प्रभजीत सिंह तिम्मोवाल प्रदेश कमेटी सदस्य किरती किसान यूनियन (पंजाब) ने भी संबोधित किया।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY