मिशन फतेह के अंतर्गत एन.जी.ओज़. भी निभाएंगे जिम्मेदारीः सिवल सर्जन

0
43
सिवल सर्जन डा. नवदीप सिंह मिशन फतेह के अंतर्गत एन.जी.ओज़. के साथ मीटिंग करते हुए।

सेहत विभाग द्वारा दी हिदायतों की पालना करने से ही होगा जिला कोरोना मुक्त

अमृतसर, 10 जुलाई (राजिन्द्र धानिक): पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह द्वारा कोविड-19 महांमारी पर नियंत्रण पाने के लिए जहाँ सरकारी विभाग एकजुट होकर काम कर रहे हैं वहीं राज्य में एन.जी.ओज़. भी अपनी ज़िम्मेदारी को बखूबी अंजाम दे रही हैं। इस सम्बन्ध में सिवल सर्जन डा. नवदीप सिंह की तरफ से मिशन फतेह के अंतर्गत एन.जी.ओज़. के साथ एक अहम मीटिंग की गई। इस मीटिंग में शहीद भगत सिंह मेमोरियल इंटरनेशनल सोसाईटी कौर महान कमेटी, डेथ सेवा सोसाइटी, सन शायन यूथ क्लब, नवजीवन शक्ति और जस्ट सेवा सोसाइटी के प्रतिनिधि शामिल हुए।
मीटिंग को संबोधित करते सिवल सर्जन ने कहा कि एन.जी.ओज़. समाज के हर क्षेत्र में प्रशंसनीय काम कर रहे हैं और संकट की घड़ी में इनकी भूमिका और भी बढ़ जाती है।
उन्होने कहा कि मिशन फतेह में एन.जी.ओज़. एक अहम भूमिका निभा रहे हैं और इनें एन.जी.ओज़. की तरफ से पूरे जिले में घर-घर जाकर जागरूकता भी फैलाई जा रही है। उन्होने बताया कि सेहत विभाग की टीम के साथ एन.जी.ओज़. की तरफ से कंधे से कंधा मिला कर काम किया जा रहा है। उन्होने बताया कि एन.जी.ओज़. की तरफ से सेहत विभाग की टीमों को साथ लोगों को कोरोना से बचाव के प्रयास जैसे सामाजिक दूरी बनाना, हाथ धोने की विधि, मास्क का प्रयोग बारे जागरूकता फैलाई जा रही है और इसके इलावा सेहत विभाग की टीमों द्वारा सैंपल टेकिंग टीम और स्क्रीनिंग टीमों द्वारा कोविड मरीजों की जल्द पहचान करने के प्रयास किये जा रहे हैं।
सिवल सर्जन ने बताया कि सेहत विभाग की कोरोना टेस्टिंग शमता में काफी बढ़ोतरी हुई है। उन्होने लोगों से अपील की कि कोरोना वायरस पीड़ित मरीजों को स्व रिपोर्टिंग भी करनी चाहिए। उन्होने बताया कि यदि लोग सेहत विभाग की तरफ से दी गई सावधानियों की पूरी तरह पालना करें तो जिले को जल्दी ही कोरोना मुक्त किया जा सकता है।
इस मीटिंग में सहायक कमिश्नर अनमजोत कौर, ए.सी.पी. सुशील कुमार, सेहत अधिकारी डा. कंवर अजय सिंह, डा. मदन मोहन, डा. करन मेहरा, डा. रश्मि, डा. मेघा, डिप्टी मांस मीडिया अधिकारी अमरदीप सिंह, जिला टीकाकरन अधिकारी डा. रमेश पाल सिंह, डा. संजय कपूर भी उपस्थित थे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY