मिशन फतेह तहत आंगनवाड़ी वर्करों ने लोगों को घरों में जाकर कोरोना वायरस से बचाव सबंधी किया जागरूक

0
68
आंगनवाड़ी वर्कर घर-घर जाकर लोगों को कोविड-19 के खतरे से अवगत करवा कर सेहत विभाग की हिदायतों पर अमल करने के लिए निवेदन करते हुए।

कौवा ऐप, मास्क लगाने, हाथ साफ रखने और सामाजिक दूरी रखने के लिए किया प्रेरित

अमृतसर, 2 जुलाई (पवित्रजोत): नोवल कोरोना वायरस (कोविड-19) के प्रभाव को खत्म करने और इसकी चेन को बनने न देने के मंतव्य के साथ अलग -अलग विभागों की तरफ से लोगों को घर-घर जाकर जागरूक किया जा रहा है। पंजाब सरकार की तरफ से कोरोना महामारी के खात्मे के लिए चलाए गए मिशन फतेह के अंतर्गत आज डिप्टी कमिश्नर शिवदुलार सिंह ढिल्लों के निर्देश पर स्त्री और बाल शिक्षा विभाग ने जिला प्रोग्राम अधिकारीनरिन्दर सिंह पन्नू के नेतृत्व में घर-घर जाकर लोगों को कोरोना वायरस से बचाव सबंधी जागरूक किया गया और लोगों को मिशन फतेह योद्धे बनने के लिए प्रेरित किया गया।
इस सबंधी जानकारी देते पन्नूं ने बताया कि आंगनवाड़ी वर्करों और हैलपरों की तरफ से लोगों को कोविड-19 से बचाव सबंधी जागरूक किया जा रहा है। उन्होने बताया कि जिले अंदर कुल 1782 आंगनवाड़ी वर्कर और 1621 आंगनवाड़ी हैल्परों की तरफ से आज आज घर-घर जाकर लोगों को मिशन फतेह और कौवा एप सबंधी जानकारी दी गई।
उन्होने बताया कि आंगनवाड़ी विभाग की तरफ से लोगों को कोरोना वायरस नाम की इस बीमारी से बचने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली सावधानियों जैसे घरों से बाहर निकलने समय मास्क लगाना, सामाजिक दूरी बना कर रखना, अपने हाथों को साबुन के साथ साफ़ करना और फल और सब्जियां आदि को अच्छी तरह धोने के बाद ही प्रयोग में लाने संबंधी विस्तार के साथ समझाया गया।
उन्होने बताया कि लोगों को जागरूक करने के इस प्रयासों में गाँवों और शहरों के गणमान्य व्यक्तियों की तरफ से भी स्टाफ को सहयोग किया गया। उन्होने बताया कि कोरोना वायरस का फिलहाल कोई इलाज नहीं है परन्तु कुछ ज़रूरी सावधानियों का प्रयोग करके ख़ुद को, अपने परिवार को और समाज को इस बीमारी से बचाया जा सकता है।
उन्होने बताया कि लोगों की तरफ से स्टाफ को विश्वास दिलाया गया कि वह इस बीमारी से खुद भी बचेंगे और दूसरे को भी सावधानियों का प्रयोग करने के लिए प्रेरित करेंगे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY