इंडस्ट्री और व्यापार के लिए दिया जाए विशेष पैकेज: मरवाहा

0
65
मांगों को लेकर धरने पर बैठे व्यापारी।

शिरोमणी अकाली दल-व्यापार विंग द्वारा इंडस्ट्री के खप्तकारों को राहत देने की माँग को लेकर जिलाधीशों को सौंपे मांग पत्र

अमृतसर, 26 जून (आकाशमीत): पंजाब व्यापार और उद्योग के सीनियर उपाध्यक्ष रजिन्दर सिंह मरवाहा की अध्यक्षता में जिलाधीशों को माँग पत्र सौंपे गए और इंडस्ट्री और व्यापार के लिए पैकेज की माँग की। मरवाहा ने माँग की कि इस सैक्टर को प्रदेश के हिस्से का जी.एस.टी. अपने पास रखने की अनुमति दी जाए। इंडस्ट्री के खप्तकारों को राहत देने के लिए कांग्रेस ने कुछ नहीं किया। उन्होंने कहा कि इंडस्ट्री को दो महीनो के फिक्स चार्जिज़ ख़त्म करने के किये वायदे भी पूरे नहीं किए गए।
मरवाहा ने कहा कि सुखबीर सिंह बादल, बिक्रम सिंह मजीठिया और एन.के. शर्मा के दिशा-निर्देशों के अंतर्गत शिरोमणी अकाली दल के इंडस्ट्री और व्यापार विंग के व्यापारियों के हित्तों के लिए माँग की जाती है कि कांग्रेस सरकार लघु और मध्यमवर्गीय उद्योगों के लिए वित्तीय पैकेज का ऐलान करे और उनके तनख्वाहों के बिलों की अदायगी के इलावा इंडस्ट्री और व्यापार क्षेत्र को प्रदेशों के हिस्से का छह महीनों का जी.एस.टी. अपने पास बरकरार रखने, इंडस्ट्री सैक्टर के लिए फिक्स बिजली चार्जिज़ माफ करने का वायदा पूरा करने, दुकानदारों के बिजली बिल और प्रापर्टी टैक्स माफ करने और पैट्रोल पर जी.एस.टी. में प्रदेश के हिस्से में से कटौती करने की माँग की। उन्होने कहा कि कांग्रेस सरकार को लाकडाऊन के अर्से के दौरान दुकानदारों के सभी बिजली और पानी बिलों के साथ-साथ प्रापर्टी टैकस भी माफ करने चाहिए। उन्होने कहा कि म्यूंसीपल अधिकारियों को हिदायत की जानी चाहिए कि किराए पर दी दुकानों का किराया माफ कर दिया जाए।
शिरोमणी अकाली दल व्यापार विंग ने अपने जिलाध्यक्षों के नेतृत्व में सीनियर पार्टी नेताओं ने राज्यपाल वी.पी. सिंह बदनौर के नाम पर जिलाधीशों को माँग पत्र सौंपे और माँग की कि घरेलू और इंडस्ट्री के खप्तकारों को राहत देने के लिए कुछ नहीं किया गया। उन्होंने कहा कि इंडस्ट्री को दो महीनों के फिक्स चार्जिज़ ख़त्म करने के किये वायदे भी पूरे नहीं किये गए। उन्होंने माँग की कि नगर कौंसिलों अधीन किराये पर दीं दुकानों का लाकडाऊन के अर्सो के लिए किराया माफ किया जाए। इसके इलावा टैक्सी और आटो रिक्शा मालिकों और ड्राईवरों को मुआवज़ा दिया जाये और उनके वाहन के रोड टैक्स छह महीनों के समय के लिए माफ किए जाएं।
मरवाहा ने कहा कि पंजाब के सभी व्यापारियों, उद्योगपतियों और दुकानदारों को निवेदन है कि 95012-87100 नंबर पर मिसड काल देकर शिरोमणी अकाली दल व्यापार और उद्योग विंग के साथ जुड़ो जिससे हम मिलकर एक ‘नया पंजाब, सुनेहरी पंजाब’ बना सकें।
इस अवसर पर अमृतसर के सभी व्यापारी जिसमें रसायनिक एसोसिएशन से हरपाल सिंह वालिया, कैमिस्ट एसोसिएशन से प्रवीण गुप्ता, थोक एसोसिएशन से कपिल अग्रवाल, हरजीत सिंह, जगमोहन सिंह, प्लाईबोर्ड एसोसिएशन से परमजीत सिंह बावा, कपड़ा एसोसिएशन से तेजपाल गुलाटी, धर्मपाल शर्मा, रमनीक सिंह फराईड, कैमिस्ट एसोसिएशन के प्रधान राजेश अरोड़ा, कर्नल चाबड़ा, मदन मोहन गोयल, सुरेश साशी, सुमित चावला और अन्य मौजूद थे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY