चन्नी साहिब की उम्र से कहीं ज्यादा वर्षो का संघ का सामाजिक कार्य है : चुघ

0
22

 

चन्नी साहिब 1984 का ब्लू स्टार ऑपरेशन व सिख कतालिगरत कांग्रेस ने करवाये : चुघ

अमृतसर/ चंडीगढ़, 15 नवंबर (पवित्र जोत) : भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुग ने पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी को गत विधानसभा सत्र के दौरान आरएसएस को नाहक व दुराग्रह से ओतप्रोत होकर बदनाम करने की कोशिश करने पर कड़ी फटकार लगाते हुए कहा की मुख्यमंत्री चन्नी की जितनी उम्र है उससे कहीं ज्यादा वर्षो का संघ का सामाजिक कार्य है।

चुग ने कहा, “पंजाब में, आरएसएस ने हमेशा सांप्रदायिक सद्भाव और सौहार्द के लिए काम किया है, जबकि कांग्रेस के हाथ ब्लूस्टार जैसी भयानक घटनाओं के कारण खून से लथपथ हैं।”

चुग ने कहा की चन्नी का यह कहना बिल्कुल गलत है कि संघ ने 1966 में पंजाब में प्रवेश किया था। वास्तव में, आरएसएस ने स्वतंत्रता से पहले से ही एवम मुख्यमंत्री चन्नी के जन्म से भी बहुत पहले से ही पंजाब में सामाजिक सेवा के काम करना शुरू कर दिया था।

चुग ने सुझाव दिया, “मुख्यमंत्री को कुछ भी कहने से पहले अपने तथ्य ठीक से प्राप्त करने चाहिए।” ना तो उनका गणित ठीक है ना इतिहास की जानकारी है।

चुग ने कहा 1947 में देश विभाजन के दिनों में, आरएसएस ने पाकिस्तान से आए हिन्दुओं व सिखों को सुरक्षित वातावरण में पुनर्वास करने में मदद में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी, यहां तक ​​कि उग्रवाद के दिनों में भी आरएसएस कार्यकर्ताओं ने यह सुनिश्चित किया कि राज्य में सांप्रदायिक शांति और सद्भाव हो। इसे कायम रखने के लिए संघ के स्वयसेवकों ने अपना बलिदान देकर पंजाब को आतंकवाद के काले दौर से निकालने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी जब कि कांग्रेस साम्प्रदायिक वातावरण बना रही थी । चन्नी साहिब जनता को बताओ कि 1984 का ब्लू स्टार ऑपरेशन व 1984 की सिख कतालिगरत कांग्रेस ने करवाये थे किस के नेताओ पर गुरुद्वारे जलाने , सिखों के गले मे टायर डाल डाल कर जलाने के केस चल रहे हैं व कुछ सजन कुमार जैसे कांग्रेस नेता अभी भी जेल में है । एवं सिखों को मारने वाले नेताओं को 3 दशक तक कांग्रेस ने बचाया उनको महामंडित किया व अब भी जारी है

चुग ने कहा की मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी की ओर से विधानसभा में अपनी राजनीतिक लड़ाई में आरएसएस को घसीटना बेहद अनैतिक और गैर-जिम्मेदाराना था और यह मांग की कि मुख्यमंत्री को अपनी निंदनीय टिप्पणी के लिए सार्वजनिक माफी मांगनी चाहिए।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY