बाबा साहिब डॉ. बी.आर. अंबेडकर का देश हमेशा रहेगा ऋणी : अश्वनी शर्मा

0
30

 

 

मोदी सरकार ने दलितों के उत्थान के लिए किए कार्य : शर्मा

 

भाजपा द्वारा प्रदेश भर में एक हजार से ज्यादा बस्तियों में हुए बाबा साहिब को श्रद्धांजली कार्यक्रम 

 

अमृतसर: 6 दिसंबर ( पवित्र जोत   ): संविधान निर्माता भारत रत्न बाबा साहेब डॉ. भीमराव अंबेडकर का महापरिनिर्वाण दिवस पर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अश्वनी शर्मा के आह्वान पर पंजाब भर में एक हजार से भी ज्यादा बस्तियों में श्रद्धांजली कार्यक्रम आयोजित किए गए । इसी कड़ी में प्रदेश स्तरीय कार्यक्रम जिला भाजपा अध्यक्ष की निपुण शर्मा अध्यक्षता में होशियारपुर में आयोजित किया गया । इस कार्यक्रम में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अश्वनी शर्मा विशेष रूप में उपस्थित होकर बाबा साहिब को पुष्पांजली अर्पित करते हुए भावभीनी श्रद्धांजलि दी गई ।

अश्वनी शर्मा ने इस अवसर पर उपस्थित कार्यकर्ताओं को अपने संबोधन में कहाकि भारत के संविधान के प्रमुख वास्तुकार एवं दलित आदर्श बाबा साहिब डॉ. बी.आर. अंबेडकर का देश हमेशा रहेगा ऋणी रहेगा और उनके 64वें महापरिनिर्वाण दिवस पर मैं और हम सब महान डॉ. बाबा साहेब आंबेडकर को नमन करते हैं । बाबा साहब भीमराव आंबेडकर ने भारतीय संविधान के निर्माण में अग्रणी भूमिका निभाई थी । जिस पर आज देश की संपूर्ण व्यवस्था चल रही है । बाबा साहिब ने हमेशा देश की एकता व अखंडता, सामाजिक समरसता के आवाज बुलंद की । उनके विचार और आदर्श आज समस्त भारत-वर्ष के लोगों को शक्ति व दिशा प्रदान करते हैं । हमारे राष्ट्र के लिए उन्होंने जो सपने देखे थे, केंद्र की मोदी सरकार उन्हें पूरा करने के लिए वचनबद्ध व कटिबद्ध है ।

अश्वनी शर्मा ने कहाकि मोदी सरकार बाबा साहिब की सोच के अनुसार दलितों के उत्थान के लिए कई योजनायें धरातल पर उतार चुकी है । प्रधानमंत्री आवास योजना, प्रधानमंत्री जन-धन योजना, आयुष्मान भारत जैसी कई योजनायें जिनका लोग लाभ ले रहे हैं । शर्मा ने सभी से बाबा साहिब के दर्शाए मार्ग पर चलने का आह्वान किया ।

इस अवसर पर प्रदेश के सभी प्रमुख भाजपा नेताओं ने अपने-अपने इलाके में श्रद्धांजली कार्यक्रम आयोजित कर बाबा साहिब को अपने श्रद्धासुमन अर्पित किए । इस अवसर पर दिनेश कुमार, अविनाश राय खन्ना, डॉ. सुभाष शर्मा, तीक्ष्ण सूद, राजेश बाग़ा, शिव सूद, डॉ. दिलबाग राय, विनोद शर्मा आदि ने भी बाबा साहिब को अपने श्रद्धासुमन अर्पित किए ।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY