दुविधा हुई खत्म, अमृतसर के शामिल होने के साथ एक्सप्रैस-वे का नया नाम होगा ‘दिल्ली-अमृतसर-कटरा एक्सप्रेस-वे’

0
58
वेब बैठक के दौरान मौजूद तरुण चुघ व अन्य।

चंडीगढ़ (पवित्रजोत): भारत के केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी की अध्यक्षता में वेब बैठक हुई जिसमें पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह, सरदार हरदीप सिंह पूरी जी, बहन हरसिमरत कौर बादल, तरुण चुघ, श्वेत मलिक, गुजजीत सिंह औजला, अनिल जोशी, विजय इंदर सिंगला उपस्थित थे।
पिछले दिनों सोशल मीडिया पर चल रही ‘दिल्ली-अमृतसर-कटरा एक्सप्रेस-वे’ में से अमृतसर को बाहर निकाले जाने की अफवाहों और इस पर अमृतसर वासियों की बढ़ रही चिंता के संबंध में जहां और भाजपा के राष्ट्रीय मंत्री तरुण चुघ ने केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी, नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया के चेयरमैन डॉ. सुखबीर सिंह संधू (आईएएस), इस एक्सप्रेस-वे का सपना देख इसे नरेन्द्र मोदी सरकार से हकीकत में पास करवाने वाले प्रधानमंत्री कार्यालय के केंद्रीय राज्य मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह और केंद्रीय आवास एवं शहरी विकास मंत्री हरदीप सिंह पुरी से भी बात की। ग़ढक़री ने खुले दिल से कहा कि अब एक्सप्रेस-वे का हिस्सा अमृतसर भी रहेगा और 60 हजार करोड़ के इस प्रोजेक्ट का नाम “दिल्ली अमृतसर कटरा एक्सप्रेस-वे” होगा और अमृतसर, तरनतारन, गोइंदवाल, करतारपुर आदि रहेंगे।
इस मौके नितिन गडकरी का समूह गुरु नगरी वासियों की तरफ से तह दिल से आभार व्यक्त किया, जिन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार द्वारा देश भर में किए जा रहे ऐतिहासिक विकास के तहत बनाई जा रही सड़के व हाईवेज की कड़ी में यह अहम एक्सप्रेस-वे पास किया है और इस संबंध में उत्पन्न हुई दुविधा पर आज उन्होंने इस स्थिति को स्पष्ट करते हुए गुरु नगरी वासियों की शंका दूर की है। इस एतिहासिक प्रोजेक्ट ‘दिल्ली-अमृतसर-कटरा एक्सप्रेस-वे’ के लिए मोदी सरकार का कोटि-कोटि धन्यवाद कया गया।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY